सूरत : उधना रेलवे स्टेशन की समस्याओं से शहर कांग्रेस ने पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर को अवगत कराया

सूरत शहर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम रेलवे के जीएम को दिया ज्ञापन

पश्चिम रेलवे के जनरल मेनेजर ने सूरत का दौरान किया तो उन्हे विभिन्न संस्थाओं ने रेलवे संबंधित समस्याओं से अवगत कराकर योग्य कार्यवाही की मांग कि

जीएम आलोक कंसल और डीआरएम सत्यकुमार को ज्ञापन देकर तत्काल कार्यवाही की मांग की
सूरत शहर जिल्ला कांग्रेस समिति के भाषा-भाषी सेल के अध्यक्ष शशि भाई दुबे, सूरत शहर उपाध्यक्ष हरीशभाई सूर्यवंशी, गुजरात प्रदेश प्रतिनिधि रोशनभाई मिश्रा, वार्ड नंबर 28 के प्रमुख सुनालभाई शेख ने आवेदन में कहा कि उधना रेलवे स्टेशन को ग्रीन स्टेशन बनाया लेकिन स्टेशन के सामने जो मिले चलती हैं उनका धुँआ सिधा स्टेशन पर ही आता है तो उनका निकाल किया जाए या चिमनी की हाइट बढ़ाने की वयव्स्था की जाये।  जिससे मिलो का धुँआ स्टेशन पर ना आए। इस सिलसिले में सूरत शहर कांग्रेस कमेटी ने पश्चिम रेलवे के जीएम आलोक कंसल और डीआरएम सत्यकुमार को आवेदन पत्र दिया उचित कार्रवाई की मांग की। 
उधना रेलवे स्टेशन से रोज उधना से वाया देवरिया गोरखपुर के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। करंट बुकिंग यात्रियों को मुहैया करवाई जाए जिससे यात्रियों की परेशानियों का सामना दूर हो सके। पैसेंजर गाड़ी जो सूरत से भुसावल ट्रेनें चलती थी उसको बंद करा दिया गया उसको तत्काल चालू कराए। उधना रेलवे स्टेशन पर इंडिकेटर का कार्य काफी दिनों से पेंडिंग है वह तत्काल पूर्ण कराया जाए। उधना रेलवे स्टेशन पर पैसेंजरो के लिए फुट ओवरब्रिज की व्यवस्था की जाए। रेलवे की जगह पर अवैध तरीके से और मटन की दुकाने चलती रहती हैं आरपीएफ और जीआरपी के जवान कुंभकरण निद्रा में सोए रहते हैं इस पर त्वरित कार्रवाई करके समुचित व्यवस्था कराई जाएं। उधना रेलवे स्टेशन पर जो पानी की टंकी बनी हुई है वह बहुत ही गंदगी युक्त है इस टंकियों को साफ करा कर स्वच्छ और स्वस्थ पानी उपलब्ध कराया जाए।
सूरत स्टेशन पर सफाई कर्मचारियों की संख्या 30 है। वही उधना रेलवे स्टेशन पर उतनी ही दूरी पर उतने क्षेत्रफल में स्थित इस स्टेशन पर सफाई कर्मचारियों की संख्या मात्र 9 हैं। 9 लोग ही दिन और रात को कार्य करते हैं , ग्रीन स्टेशन बनाने के बाद इस स्टेशन पर सफाई की जरूरत है इस में सफाई कर्मचारियों को बढ़ाने का आदेश करें जिससे पैसेंजर ओं को सफाई मिल सके। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें