सूरतः सोशल मीडिया पर पीएम मोदी विरोधी टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

सूरतः सोशल मीडिया पर पीएम मोदी विरोधी टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर पोस्ट किया था

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले सूरत के आरोपी को साइबर क्राइम सेल अधिकारियों ने गिरफ्तार कर आगे की जांच कर रही है। प्रधानमंत्री की पद प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाने के इरादे से  नकली इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड बनाकर तस्वीर पोस्ट किया था। इसके साथ ही उसने सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ अभद्र शब्द का इस्तेमाल करते हुए पोस्ट किया। आरोपी अरविंद उर्फ ​​ए. के. पटेल वाघासिया को पुलिस ने  गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।
साइबर सेल के अधिकारियों ने बताया कि अरविंद उर्फ ​​ए. के.पटेल कांजीभाई वाघासिया (उम्र-.32, धंधा-डायमंड की मजूरी,  निवासी- बिल्डिंग नंबर 29, तीसरी मंजिल, उदय सोसाइटी डिवीजन -2 के पास, हरिओम सोसाइटी, धनमोरा सर्कल, कतारगाम, सूरत) ने 7 मार्च से 19 मार्च और 23 मार्च को ए. के पटेल  नाम के सोशल मीडिया अकाउंट चालक ने अपने एकाउंट में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के इरादे से उनके अकाउंट में फर्जी इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड बनाया था। इसी के साथ उन्होंने फोटो पोस्ट कर बीजेपी के खिलाफ अपशब्द  का इस्तेमाल कर पोस्ट को वायरल कर दिया।
सरकार ने साइबर अपराध में धारा 469, 504 और 500 के तहत अपराध दर्ज कराया था। जिसमें जुड़े आरोपी अरविंद उर्फ ​​ए.के. पटेल कांजीभाई वाघासिया को गिरफ्तार कर  कानूनी कार्रवाई की जा रही है। सूरत शहर की साइबर सेल सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखती है। एक संदेश यह भी है कि इस तरह के मैसेज बनाने और सोशल मीडिया पर बिना वेरिफाई किए उन्हें फॉरवर्ड करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
Tags: