सूरत : हीरा फैक्ट्री मालिक को बंधक बनानेवाले 3 लुटेरे गिरफ्तार

कापोद्रा पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपी

पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है

सूरत के कापोद्रा इलाके में एक हीरा फैक्ट्री में फैक्ट्री मालिक और मजदूरों को चाकु दिखाकर बंधक बनाकर सात लाख के हीरे और नकद एक लाख रुपये की लूट करने वाले चार में से तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक साथी कर्मचारी के साथ फैक्ट्री में सोने आता था। इसके बाद पूरी लूट को अंजाम दिया गया।

कापोद्रा में हीरा कारखाने लूट का पर्दाफाश


सूरत के कापोद्रा इलाके में अक्षर डायमंड अपार्टमेंट की ब्राह्मणी हीरा फैक्ट्री में 20 सितंबर को दिल दहला देने वाली डकैती को अंजाम दिया गया। कारखाने में 17 कर्मचारी और दो साझेदार थे। सभी को बंधक बनाकर लुटेरे लुट चलाकर फरार हो गए। इस संबंध में कापोद्रा पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के लिए कार्यवाही शुरू की थी।  कुछ ही दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया।

लुटेरों ने चाकू की नौंक पर लुट को अंजाम दिया था 


डीसीपी साजन सिंह परमार ने बताया कि ब्राह्मणी हीरा फैक्ट्री के मालिक मनसुखभाई रविया ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल की। जिसमें चार आरोपी मुंह पर रूमाल बांधकर सिर पर टोपी लगाकर कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यालय की मेज पर रखी तैयारी हीरे के पडिके और तिजोरी में रखे हीरे मोबाइल की लुट की और सभी को बंधक बना लिया। पुलिस ने जांच के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी काठियावाड़ी भाषा बोलता था। एक कर्मचारी रात को कारखाने में सोने आता था और उसने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने सात लाख मूल्य के हीरे और एक लाख नकद लूट लिए। फिलहाल सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम


विपुल उर्फ ​​बाज डाबजीभाई नकुम धंधा हीरा मजूरी निवासी बापा सीताराम टेनामेंट कपोद्रा , दीपक नागजीभाई लडूमोर निवासी 97 सीताराम सोसाइटी अर्चना स्कूल के पास बॉम्बे मार्केट रोड पुनागाम सूरत, अश्विन अमरत ठाकोर निवासी 226 सोमनाथ सोसाइटी के पीछे कापोद्रा को गिरफ्तार करके उनके पास से पुलिस ने 100 कैरेट का हीरा और तैयार 20 कैरेट का हीरा जिसकी कुल कीमत करीब 7 लाख-नगद 70,500 रुपये का मालसामान जब्त किया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें