सोशल मीडिया : 6 साल की बच्ची ने ऑनलाइन क्लासेज को लेकर की पीएम मोदी से शिकायत

सोशल मीडिया : 6 साल की बच्ची ने ऑनलाइन क्लासेज को लेकर की पीएम मोदी से शिकायत

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का दिया निर्देश

देश में कोरोना महामारी के बीच बीते 2 साल से सभी स्कूल-कॉलेज बंद है। हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। लेकिन ऐसे कई मौके सामने आए हैं जो बताते हैं कि यह ऑनलाइन क्लास बच्चों के लिए परेशानी का सबब बनती दिख रही है।
हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में 6 साल की बच्ची का एक वीडियो चर्चा में है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार यह वीडियो जम्मू-कश्मीर का है जिसमें 6 साल की बच्ची पीएम मोदी से घंटों ऑनलाइन क्लास और होमवर्क के बारे में शिकायत करती नजर आ रही है। जम्मू-कश्मीर की एक 6 साल की बच्ची ऑनलाइन घड़ी से नाखुश है और वीडियो में बताती है कि छोटे बच्चों को बड़े बच्चों की तरह इतना होमवर्क क्यों दिया जाता है। लड़की के वीडियो में पीएम मोदी से पूछते हैं कि छोटे बच्चों को इतनी मेहनत क्यों करनी पड़ती है। ये वीडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है।
छह साल की बच्ची द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए वीडियो संदेश ने ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से होमवर्क के भारी बोझ की शिकायत करते हुए न केवल इंटरनेट पर दिल जीत लिया, बल्कि स्कूली बच्चों पर दबाव को कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव की शुरुआत की। इस वीडियो के सामने आने का गहरा असर हुआ हैं और जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने लड़की की शिकायत पर संज्ञान लिया और स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया। वीडियो को खबर लिखे जाने तक लगभग इस वीडियो को अब तक 5.40 लाख बार देखा जा चुका है और लगभग 26 हजार लाइक्स मिले हैं।