सैमसंग ने कॉम्पैक्ट किचन के लिए तीन दरवाजों वाले रेफ्रिजरेटर का अनावरण किया

(Photo Credit : instagram.com)

नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)| सैमसंग ने बुधवार को भारत में एक नए तीन दरवाजों वाले 'कन्वर्टिबल फ्रेंच डोर' रेफ्रिजरेटर का अनावरण किया। 'कन्वर्टिबल फ्रेंच डोर' रेफ्रिजरेटर 580एल वैरिएंट 89,990 रुपये से शुरू होता है जबकि 579एल ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म पर 95,990 रुपये की शुरूआती कीमत पर ये उपलब्ध है।
सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस, राजू पुलन ने एक बयान में कहा, "नए फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर उपभोक्ताओं को परिवर्तनीय विकल्प के साथ उनकी सुविधा के अनुसार रेफ्रिजरेटर स्टोरेज का प्रबंधन करने की सुविधा देते हैं।" पुलन ने कहा, "मौजूदा माहौल के अनुरूप उपभोक्ताओं की पसंद बदल रही है। सैमसंग में हम ऐसे इनोवेशन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो हमारे उपभोक्ताओं के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करें।"
रेफ्रिजरेटर को कुशलता से कॉम्पैक्ट आधुनिक रसोई के लिए डिजाइन किया गया है। केवल एक साधारण स्पर्श के साथ, उपयोगकर्ता अपने फ्रीजर को फ्रिज में बदल सकते हैं जो अधिक भंडारण क्षमता देता है। सैमसंग की ट्विन कूलिंग प्लस तकनीक तापमान में उतार-चढ़ाव को कम करने के लिए फ्रिज और फ्रीजर के लिए दो अलग-अलग बाष्पीकरणकतार्ओं के साथ काम करती है। यह नवाचार सुविधा का एक नया स्तर जोड़ता है जो फ्रिज में नमी को फ्रीजर से अलग करने के लिए इष्टतम आद्र्रता और तापमान को नियंत्रित करना संभव बनाता है।
70 प्रतिशत तक की उच्च आद्र्रता भोजन को अधिक समय तक सुरक्षित रखती है। ट्विन कूलिंग प्लस तकनीक दो डिब्बों के बीच वायु संक्रमण को रोकती है जिसके कारण मिश्रित गंध की रोकथाम होती है। वाटर डिस्पेंसर 4एल क्षमता के इन-बिल्ट वॉटर टैंक के साथ आता है। यह भंडारण स्थान भी प्रदान करता है जिसका उपयोग आप फलों और सब्जियों को अलग-अलग व्यवस्थित और संग्रहीत करने के लिए कर सकते हैं। यह हर बॉक्स के लिए 21.7 लीटर की क्षमता के साथ आता है। ये नए रेफ्रिजरेटर कंप्रेसर और डिजिटल इन्वर्टर तकनीक पर 10 साल की वारंटी के साथ आते हैं जो 50 प्रतिशत तक ऊर्जा बचत प्रदान करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें