सूरत में रेमडेसिविर इंजेक्शन की बोटल में पानी भरकर बेचनेवाला गिरफ्तार

सूरत में रेमडेसिविर इंजेक्शन की बोटल में पानी भरकर बेचनेवाला गिरफ्तार

सूरत में एक्सपायरी डेट के रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया चौंकाने वाली बात यह है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन की खाली बोतल में पानी भरकर शख्स प्रति इंजेक्शन 7000 रुपए में बेच रहा था।

एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन पावडर की जगह लिक्विड फोर्म में देने पर शंका हुई
सूरत एक्सपायरी डेट के रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन में पानी भरकर शख्स प्रति इंजेक्शन 7000 रुपए में बेच रहा था। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैलने के साथ कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन के अभाव से कई मरीजों की जान जा रही है। जिस मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत है उसके परिजन जान बचाने के लिए अधिक रूपये देकर कालाबाजारी में इंजेक्शन खरीदने के लिए मजबुर हो रहे है। लोगों की मजबुरी का लाभ उठाते हुए लालची लोग इंजेक्शन की बोटल में पानी भरकर बेचने लगे है। ऐसे ही डुप्लीकेट इंजेक्शन बेचनेवालो को लोगों ने पकडकर पुलिस के हवाले किया। 
सरथाणा पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार निजि अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज के लिए चिकित्सकों ने रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने के लिए कहा था।  संबंधिने मेडिकल स्टोर्स पर जांच करने पर कही इंजेक्शन नही मिल इस दौरान एक व्यक्ति से संपर्क हुआ जिसने 7000 रुपये में इंजेक्शन देने की तैयारी दिखाई। 6 इंजेक्शन के लिए 42 हजार रुपये में सौदा तय होने के बाद अर्टिका कार में इंजेक्शन की डिलिवरी देने युवक आया था। इंजेक्शन के कवर पर एक्सपाईरी डेथ ओवर होने का दिख रहा था डेथ 2020 की बदलकर 2021 की गई थी। हेथ्रो कंपनी का इंजेक्शन पावडर फोर्म के बदले लिक्विड फोर्म में होने से इंजेक्शन डुप्लीकेट होने की शंका उत्पन्न हुई। इस मामले में जिग्नेशभाई ने युवक को पकडकर सरथाणा पुलिस के हवाले किया। इंजेक्शन के लिए लेनदेन उमरा पुलिस थाना क्षेत्र में वनिता विश्राम ग्राऊन्ड के पास हुई होने से सरथाणा पुलिस ने आरोपी को उमरा पुलिस के हवाले किया। आरोपी की प्राथमिक पुछताछ में पता चला की खाली इंजेक्शन की बोटल में पानी भरकर जरूरतमंदो को इंजेक्शन 7 हजार में बेचता था। आरोपी से उमरा पुलिस कडी पुछताछ कर रही है की उसने इस प्रकार से कितने लोगों को इंजेक्शन दिया है और कितने लोग उसके साथ इस रेकेट में जुडे हुए है उसकी पुछाताछ जारी है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें