दुनिया भर में गूगल पर सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले लोगों की सूची में रैप गायक सिद्धू मूसेवाला तीसरे स्थान पर

स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर और अन्य बॉलीवुड सितारे भी सूची में

गूगल ने दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले 100 सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है, जिसमें टॉप टू सेलेब्रिटीज में साउथ का कोई बॉलीवुड स्टार या सेलेब्रिटी शामिल नहीं है। तीसरा स्थान रैप गायक सिद्धू मूसेवाला को मिला, जिनकी हाल ही में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, और पांचवां स्थान स्वर्गीय स्वर कोकिला लता मंगेशकर को मिला था। कैटरीना कैफ को 7वां, बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट को 8वां और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को 9वां स्थान मिला है। क्रिकेटर विराट कोहली 10वें और धोनी 32वें स्थान पर थे।

बता दें कि गूगल ट्रेंड्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद उन्हें 145 देशों में खोजा जा रहा है। भारत से ज्यादा पाकिस्तान में मूसेवाला को सर्च किया गया। लोग गूगल पर मूसेवाला से जुड़ी खबरें, तस्वीरें, किसने मारा और उनकी मंगेतर की तस्वीर सर्च कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ यूट्यूब पर भी उनके गानों के रोजाना के व्यूज लाखों से करोड़ों में पहुंच गए हैं। मूसेवाला की हत्या से पहले उनके यूट्यूब चैनल पर एक करोड़ 9 लाख सब्सक्राइबर्स थे जो मंगलवार तक बढ़कर एक करोड़ 28 लाख हो गए। हत्या के बाद 29 मई को रात में ही करीब दो लाख लोगों ने उनके यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब किया। इसके बाद 30 व 31 मई और एक जून को रोजाना तीन-तीन लाख लोगों ने उनके चैनल को सब्सक्राइब किया। ठीक इसी तरह उनकी हत्या से पहले उनके चैनल पर औसतन करीब 40 लाख व्यूज आ रहे थे जो हत्या के बाद करोड़ों में हो गए हैं। 30 मई को करीब उनके चैनल पर करीब 3 करोड़ व्यूज आए। 31 मई को 3 करोड़ 70 लाख और 3 जून को व्यूज की संख्या 4 करोड़ 22 लाख तक पहुंच गई।

वहीं Google की आय सूची में शीर्ष 50 हस्तियों में से अधिकांश बॉलीवुड हस्तियां हैं। अन्य 20 में हिंदी और दक्षिणी हस्तियां शामिल हैं। बॉलीवुड स्टार अजय देवगन 52वें और रामचरण नौवें और सोनाक्षी सिन्हा सातवें स्थान पर रहीं। उन्ना जावेद 2 और शिल्पा शेट्टी 2 के साथ-साथ अरिजीत सिंह 60वें स्थान पर थे। कियारा आडवाणी 64वें और जाह्नवी कपूर 66वें, धनुष 61वें और प्रभास 68वें स्थान पर रहे। कृति सेनन 82, नेहा कक्कड़ 83, दिशा पटानी 88, टाइगर श्रॉफ 89, वरुण धवन 93 और अनन्या पांडे 98वें स्थान पर रहीं।

अन्य लोगों की बात करें तो गूगल पर किसी भी व्यक्ति या कीवर्ड की अधिकतम सर्च (पीक) के समय और दिन को गूगल 100 नंबर से दर्शाता है। उसके बाद जो सर्च किया जाता है, उसकी तुलना 100 नंबर से की जाती है। इसी तरह अगर अगले दिन आधे लोगों ने सर्च किया होता है तो उस दिन या समय को 50 नंबर से दर्शाया जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें