राजकोट : सरकारी कार्यालयों को सुविधाजनक और आधुनिक बनाने के लिए राज्य सरकार सतत प्रयासरत

राजकोट में नए आरटीओ भवन का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने 10 करोड़ रुपये की लागत से राजकोट में नए आरटीओ भवन का उद्घाटन किया

 क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के अहमदाबाद और राजकोट कार्यालयों का समापन समारोह के साथ-साथ मुख्यमंत्री  भूपेंद्रभाई पटेल की अध्यक्षता में अहमदाबाद में “वाहन” और “सारथी” की फेसलेस सेवाओं का शुभारंभ समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के अनुसंधान में  पौने 10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नए आरटीओ भवन का शिलान्यास वाहन व्यवहार मंत्री अरविन्दभाई रैयाणी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। 
इस अवसर पर मंत्री अरविंदभाई रैयानी ने कहा कि राज्य सरकार सरकारी कार्यालयों को अधिक से अधिक सुविधाजनक और आधुनिक बनाने के लिए कुशल व्यवस्था कर रही है।  इसके अलावा लोगों को हो रही दिक्कतें दूर हो सके और आरटीओ में उनका समय बर्बाद न हो इस तरह की योजना सरकार बना रही है। इस संदर्भ में आरटीओ सेवाओं को ऑनलाइन डिजिटाइज़ किया जा रहा है। 
इस मौके पर विधायक गोविंदभाई पटेल ने कहा कि हजारों की संख्या में लोग आरटीओ आते हैं।  इन लोगों का समय बचाने के लिए बीस से अधिक सेवाओं को ऑनलाइन शुरू किया गया है। इस प्रकार राज्य सरकार लगातार लोगों के कल्याण के लिए निर्णय ले रही है। मेयर डॉ. प्रदीप डव ने कहा कि आरटीओ भवन के आधुनिकीकरण से कर्मचारियों और आवेदकों को तेजी से सुविधाएं मिल सकेंगी।
आरटीओ प्रभारी प्रतीक लाठिया ने सामयिक प्रवचन में प्रारंभिक जानकारी दी, जिसके अनुसार आधार आधारित ईकेवाईसी, वाहन के पते में परिवर्तन, परिकल्पना का जोड़, हाइपोटेशन की निरंतरता, अन्य राज्यों के लिए एनओसी, डुप्लीकेट आरसी बुक, नया परमिट, नवीनीकरण और डुप्लिकेट परमिट, साथ ही लाइसेंस नवीनीकरण में स्वामित्व का हस्तांतरण सेवाओं का समावेश है।  इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष भूपतभाई बोदर, विधायक लाखाभाई सागठिया, सांसद  मोहनभाई कुंडरिया, उप महापौर डॉ दर्शिता शाह, कलेक्टर अरुण महेश बाबू, जिला विकास अधिकारी देव चौधरी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें