राजकोट: नग्न अवस्था में वीडियो कॉल कर स्क्रीनशॉट लेकर लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाला पकड़ाया

प्रतिकात्मक तस्वीर

सोशल मीडिया पर लड़की के नाम से फर्जी एकाउंट बनाकर अन्य लड़कियों को नग्न अवस्था में करता था कॉल

राजकोट में सोशल मीडिया पर युवती के नाम से फर्जी आईडी बनाकर कॉलेज की लड़कियों से दोस्ती करके बाद उन्हें नग्न अवस्था में कॉल करके स्क्रीनशॉट लेकर ब्लैकमेल करने वाले वीरपुर के एक युवक के खिलाफ राजकोट रेंज साइबर क्राइम थाना के स्टाफ ने कानूनी कार्रवाई की है।

मिली जानकारी के अनुसार राजकोट के वीरपुर में रहने वाला और ईंट बनाने का काम करने वाला आरोपी किशन डाभी सोशल मीडिया पर लड़की के नाम से फर्जी अकाउंट बनाता था और फिर लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था और बाद में नग्न अवस्था में वीडियो कॉल करके स्क्रीनशॉट ले लेता और फिर उन्हें ब्लैकमेल करता था। राजकोट पुलिस ने गोंडल की एक युवती की शिकायत पर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। अब आगे की जांच चल रही है कि क्या इस युवक ने किसी अन्य युवती को भी अपना शिकार बनाया है।
आपको बता दें कि इस संबंध में गोंडल सूबा की एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक युवती के नाम से एक फॉलो रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली है। खाताधारक ने युवती बनकर उससे बात की और विश्वास हासिल किया तो उसने जान पहचान बढ़ाने के लिए वीडियो कॉलिंग के लिए कहा जिसके लिए युवती ने हां कर दी।
कॉल रिसीव करते ही युवती ने अपने सामने स्क्रीन पर एक आदमी को नग्न अवस्था में देखा। इसके साथ ही उन्होंने वीडियो कॉल काट दी। लेकिन उससे पहले उस शख्स ने वीडियो कॉलिंग का स्क्रीनशॉट भेज दिया और आपत्तिजनक मांग करने लगा। राजकोट रेंज साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कर पुलिस ने आरोपी के डमी अकाउंट का टेक्निकल एनालिसिस कर आरोपी किशन को गिरफ्तार कर लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें