राजकोट : माता-पिता को फोन कर परिणित पुत्री ने ससुराल में कर ली आत्महत्या, कारण अंजान

राजकोट : माता-पिता को फोन कर परिणित पुत्री ने ससुराल में कर ली आत्महत्या, कारण अंजान

कुछ ही समय पहले माता-पिता को फोन कर घर से ले जाने के लिए कहा था

पिछले कई समय से राज्य में आत्महत्या के मामलों में लगातार इजाफा देखने मिल रहा है। ऐसे में राज्य के राजकोट जिले में से आत्महत्या का एक और मामला सामने आया है, जहां परिणित महिला ने खुद के माता-पिता को फोन करने के बाद कुछ ही समय में आत्महत्या कर ली है। जब लड़की के माता-पिता उसके ससुराल पहुंचे तब तक उसकी जान जा चुकी थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जसदण तहसील के पोलारपर गाँवमें रहने वाली कैलाशबेन उर्फ कोमलबेन मकवाना ने शनिवार को दोपहर के बार बजे के आसपास किसी कारणों से अपने घर में पंखे के साथ चुनरी बांधकर फांसी ले ली थी। पत्नी के फांसी ले ली होने की जानकारी मिलते ही पति ने तुरंत ही पुलिस स्टेशन में इस बारे में जानकारी दी थी। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुँचकर लाश का कब्जा लिया था और लाश को पोस्ट्मॉर्टेम के लिए भेजा था। जिसमें जरूरी कार्यवाही करने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की है। 
घटना के बारे में बताते हुये लड़की के पिता ने बताया कि दो साल पहले उसकी बेटी की शादी हितेश मकवाना के साथ हुई थी। घटना के दिन उनकी लड़की के द्वारा आत्महत्या करने के 15 मिनट पहले ही उन्हें उनकी बेटी का फोन आया था, की वह उसे वहाँ से लेकर चले जाये। यह बात सुनकर उसके माता-पिता तुरंत ही पुत्री के ससुराल के लिए निकल गए। हालांकि बीच रास्ते में ही उनके दामाद का पुत्र आया की उनकी पुत्री ने आत्महत्या कर ली है। 
पूरे मामले में हितेश मकवाना यानि की मृतक के पति ने कहा कि उनके और उनकी पत्नी के बीच में किसी तरह की कहासुनी नहीं होती थी और ना ही दोनों में कभी कोई बहस हुई हो। उस दिन जब वह बाहर से आकर घर में पहुंचे, तभी उन्होंने उनकी पत्नी को पंखे से लटका हुआ पाया। इस बारे में उन्हें भी नहीं पता की आखिर किस कारण से उसे ऐसा कठिन निर्णय लेना पड़ा। 
Tags: Rajkot