नई कैबिनेट की पहली बैठक में प्रधानमंत्री ने उठाए बड़े कदम

किसानों के हित के लिए लिया बड़ा फैसला

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई नई कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया गया है। वर्चुअल मीटिंग के बाद तीनों केंद्रीय मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नए फैसले की घोषणा की। कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और खेल मंत्री ने सभा को संबोधित किया। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एपीएमसी द्वारा किसानों को एक लाख करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के लिए 23,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की जा रही है।
कृषि मंत्री ने आगे कहा कि मोदी सरकार किसानों के हित के लिए लगातार कदम उठा रही है। उन्होंने बताया कि अक्सर कहा जाता है कि नए कृषि कानून में एपीएमसी को खत्म कर दिया जाएगा, लेकिन बजट में साफ तौर पर कहा गया है कि एपीएमसी को खत्म नहीं किया जाएगा बल्कि इसे और मजबूत किया जाएगा। वहीं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वास्थ्य आपात स्थिति के लिए 23,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कहा, 'हम राज्य सरकारों को 8,000 करोड़ रुपये देंगे।' साथ ही उन्होंने कहा कि देश में 4 लाख से ज्यादा ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं।
आपको बता दें कि नई कैबिनेट की टीम के साथ प्रधानमंत्री की यह पहली मुलाकात थी। इस वेर्तुअली आयोजित बैठक में 30 मंत्रियों ने हिस्सा लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें