प्रधानमंत्री का देश को संबोधन : 3 जनवरी से शुरू होगा 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण

(File Photo : IANS)

हेल्थ केर वर्कर्स और कोमोर्बोडिटी वाले नागरिकों के लिए 10 जनवरी से दिये जाएँगे प्री-कॉशन डोज़

देश भर में बढ़ रहे कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्रिसमस की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपना संबोधन किया था। इस संबोधन में प्रधानमंत्री ने कई महत्वपूर्ण घोषणा की है। अपना भाषण शुरू करते हुये प्रधानमंत्री ने सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएँ देते हुये नए साल की तैयारी में रखे कोरोना के नए वेरिएंट से बचे रहने की सावधानी बरतने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री  स्व. अटल बिहारी बाजपाई को उनके जन्मजयंती पर याद किया। 
देश भर में चल रही वैक्सीनेशन के बारे में बताते हुए मोदी ने कहा की देश भर में नागरिकों के सहकार से अब तक 141 करोड़ वैक्सीन डोज़ लगाये जा चुके है। जो की एक अभूतपूर्व मिसाल है। इसमें 61 प्रतिशत वयस्कों को टीके के दोनों डोज़ तथा 95 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को सिंगल डोज़ दिये होने की जानकारी भी साझा की। 
प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए लोगों को सावधानी बरतने और कोरोना की सभी गाइडलाइंस का पालन करने का निर्देश दिया था। महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा की देश में नए साल के पहले सोमवार यानि की 3 जनवरी 2022 से 15 से 18 साल तक के सभी बच्चों को कोरोना टीका लगाया जा सकेगा। इसके अलावा 10 जनवरी से हेल्थकेर वर्कर्स और 60 साल से अधिक कोमोर्बोडिटी  वाले नागरिकों के लिए प्री-कॉशन डोज़ भी शुरू किए जाएगे। जिसे वह अपनी डॉक्टर के सलाह के अनुसार लगवा सकेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें