पेटीएम का बुरा समय जारी, सोमवार तक निवेशकों को हो रहा 44% तक नुकसान

पिछले हफ्ते गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुए वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर की कीमत में गिरावट जारी रही

देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर पेटीएम ने अपने निवेशकों को बड़ा झटका दिया है। पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर, जिसने अपना सबसे बड़ा आईपीओ 18,300 करोड़ रुपये का लॉन्च किया, लिस्टिंग के दिन से ही गिर रहा है। इसके शेयर की कीमत फिलहाल इश्यू प्राइस से करीब 44 फीसदी कम है।
आपको बता दें कि पेटीएम के शेयर पिछले हफ्ते गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुए थे। इसकी लिस्टिंग इश्यू प्राइस से करीब 9 फीसदी कम थी। लिस्टिंग के पहले दिन के बाद से ही इसके शेयर की कीमत में गिरावट जारी रही और कारोबार के अंत तक 27% कमी दर्ज की गई। आज सप्ताह के पहले दिन इसमें और 17 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। महज दो दिनों में कंपनी के शेयर की कीमत में 44 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है।
गौरतलब सोमवार को सुबह 11:30 बजे पेटीएम के शेयर 11.98 फीसदी की गिरावट के साथ 1,376.75 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। बीएसई पर कारोबार के दौरान यह गिरकर 1350.35 रुपये पर आ गया। इस तरह निवेशकों को प्रति शेयर 800 रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। अक्टूबर में कंपनी का GMV सालाना आधार पर 131 फीसदी बढ़कर .2 11.2 अरब हो गया। लेकिन बाजार में लिस्ट होने के बाद से इसमें गिरावट आई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें