पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल का हुआ पर्दाफ़ाश, 6 आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया

(Photo Credit : IANS)

दाऊद के भाई से ली थी बम बनाने की ट्रेनिंग, दिल्ली, उत्तरप्रदेश और राजस्थान से हिरासत में लिया गया

आने वाले त्योहारों की सीजन में देश में सीरियल ब्लास्ट करने के उद्देश्य से साथ रचे गए पाकिस्तानी षडयंत्र का पर्दाफ़ाश हुआ है। दिल्ली पुलिस द्वारा 6 आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया है, जिनके पास से पुलिस को बड़े प्रमाण में विस्फोटक और हाइटेक हथियार भी जप्त किए थे। हिरासत में लिए गए आतंकवादियों में से 2 आतंकवादी ने पाकिस्तान में बम बनाने की तालिम भी ली थी। हिरासत में लिए गए आतंकवादी नवरात्रि और रामलीला के समय सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, दिल्ली स्पेशल सेल के DCP प्रमोद कुशवाह ने बताया कि घटना को लेकर कई राज्यों में एक विशिष्ट अभियान चलाया जा गया था। इस दौरान्न दो आतंकवादी के अलावा अन्य चार लोगों को हिरासत में लिया था। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया वह सभी दिल्ली, उत्तरप्रदेश और राजस्थान में से पकड़ा गया था। जांच एजंसियों के अनुसार, सभी आतंकवादी त्योहार के समय ब्लास्ट करने वाले थे। 
दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने कहा कि उनके पास 10 टेक्निकल टीम थी। सबसे पहले महाराष्ट्र के सलेम को पकड़ा गया था। दो व्यक्तियों को दिल्ली में से तो तीन लोगों उत्तरप्रदेश में से पकड़ा गया था। इन सभी में से तीन व्यक्ति जहाज से पाकिस्तान में गए थे, जहां फार्म हाउस में रहकर वहीं AK-47 चलाने के लिए 15 दिनों कि तालिम ली थी। ठाकुर ने कहा कि सभी पाकिस्तान से सभी मस्कत वापिस आए थे और उसके बाद दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम द्वारा इन लोगों को को-ओर्डिनेट किया गया था। बांग्ला बोलने वाले इन सभी को पाकिस्तान ले जाने के बाद इन सभी को बम बनाने की ट्रेनिंग दी गई थी। इसके अलावा सरहद के पार से आने वाले हथियारों को देश के विभिन्न राज्यों में भेजा जाता था, जबकी एक टीम का मुख्य काम हवाला के माध्यम से फंड एकत्रित करना था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें