अब यूट्यूब शॉर्ट्स एप के जरिये हर महीने तक कर सकेगे 10 हजार डॉलर तक की कमाई

(Photo Credit : IANS)

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)| गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने अपने टिकटॉक प्रतियोगी शॉर्ट्स ऐप पर पॉपुलर वीडियो बनाने के लिए क्रिएटर्स को हर महीने 10,000 डॉलर तक की भुगतान करने की घोषणा की है। कंपनी ने यूट्यूब शॉर्ट्स फंड लॉन्च किया है, जो 2021-2022 में वितरित 100 मिलियन डॉलर का फंड है।
यूट्यूब ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, हर महीने, हम फंड से भुगतान का दावा करने के लिए हजारों योग्य रचनाकारों तक पहुंचेंगे। निमार्ता अपने शॉर्ट्स पर दर्शकों और जुड़ाव के आधार पर 100 डॉलर से 10,000 डॉलर तक कहीं भी कमाई कर सकते हैं।
100 मिलियन डॉलर का फंड यूट्यूब पर शॉर्ट्स के लिए एक मुद्रीकरण मॉडल बनाने में मदद करेगा और यह केवल यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) में रचनाकारों तक सीमित नहीं है। कोई भी निमार्ता, जो इसके पात्रता मानदंडों के साथ काम करते हैं, वह भी इसे प्राप्त कर सकते हैं। शॉर्ट्स फंड के लॉन्च के साथ, क्रिएटर्स और कलाकारों के पास अब यूट्यूब पर पैसा कमाने और व्यवसाय बनाने के 10 तरीके मौजूद हैं।
रॉबर्ट किनक्ल, चीफ बिजनेस ऑफिसर ने कहा,यूट्यूब विज्ञापन क्रिएटर्स के राजस्व प्रवाह के मूल में रहे हैं, और यह मुख्य तरीका है कि क्रिएटर यूट्यूब पर पैसा कमा सकते हैं। क्रिएटर्स को यूट्यूब पर विज्ञापनों से उत्पन्न अधिकांश राजस्व प्राप्त होता है। यूट्यूब प्रीमियम एक सशुल्क सदस्यता विकल्प है जो सदस्यों को यूट्यूब संगीत ऐप के लिए विज्ञापन-मुक्त सामग्री, पृष्ठभूमि प्लेबैक, डाउनलोड और प्रीमियम एक्सेस का आनंद देता है। कंपनी ने कहा,सदस्यता राजस्व का अधिकांश हिस्सा यूट्यूब भागीदारों को जाता है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें