सूरत में सोमवार से मार्केटों में बिना वेक्सीन सर्टी और कोरोना टेस्ट के नो एन्ट्री

सूरत में सोमवार से मार्केटों में बिना वेक्सीन सर्टी और कोरोना टेस्ट के नो एन्ट्री

सोमवार से शहर के सभी कोमर्शियल संस्थानों में दुकानदार , कर्मचारी या ग्राहक को कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट या कोविड वेक्सीन का सटी दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा।

टेक्सटाईल मार्केटों में वेक्सीन लागने का अभियान जोरो पर , आज मार्केट चालु रहेगी मगर ट्रान्सपोर्टेशन का कामकाज बंद रहेगा 
सोमवार से शहर के सभी कोमर्शियल संस्थानों में दुकानदार , कर्मचारी या ग्राहक को कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट या कोविड वेक्सीन का सटी दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। इससे पुर्व रींगरोड स्थित विभिन्न टेक्सटाईल मार्केटों में कोविड वेक्सीन सेन्टर कार्यरत किए गए जहां पर कई व्यापारीओं और श्रमिको तथा कामदारों ने कोरोना की वेक्सीन लगाकर अपने आप को कोरोना से सुरक्षित करने के साथ शहर में कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए सहयोग दिया। 
सूरत शहर में प्रवर्तमान कोविड परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए टेक्सटाईल मार्केटों में भारत सरकार द्वारा जारी एसओपी के तहत कोविड वेक्सीन सेन्टर कार्यरत किए गए है। जहां पर अधिक से अ्धिक संख्या में व्यापारी और कर्मचारी वेक्सीन लगाए इस उदेश्य से  वेक्सीन सेन्टर शुरू किए गए है। मनपा आयुक्त ने भी फोस्टा एसोसिएशन से कहा था की शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित है।
शहर के अठवा, लिंबायत जोन में सबसे अधिक संक्रमण फैल रहा है और उसी क्षेत्र से मार्केटों में व्यापारी और कर्मचारी आते है। उन्होने कहा कि मार्केटों में जितने भी व्यापारी, संचालक, कारीगर, श्रमिक, स्टाफ 45 साल से अधिक उम्र वाले है उन सभी को कोरोना की वेक्सीन आवश्यक रूप से लगवानी है। सोमवार से मार्केटों में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट या कोरोना वेक्सीन सर्टी दिखाना आवश्यक बनाया जायेगा। जिन्होने वेक्सीन लगाई होगी उन्हे आरटीपीसीआर रिपोर्ट से मुक्ति दी जायेगी।
शनिवार को मार्केट चालु रहेगी दुकानों में कामकाज होगा मगर टेक्सटाईल मार्केटो में टेम्पो गुड्स वाहन का ट्रान्सपोर्टेशन बंद रखकर वेक्सीन पर जोर देने को कहा गया है। मार्केट एसोसिएशन द्वारा कई मार्केटों में निःशुल्क कोरोना वेक्सीन की व्यवस्था की है। शनिवार को मार्केट क्षेत्र में कामकाज के ‌लिए आने जानेवाले एलिजेबल लोगों से कोरोना की वेक्सीन लगाने की अपिल महानगरपालिका द्वारा की गयी है। 
Tags: