न्यूजीलैंड ने रद्द किया सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का प्रवास

न्यूजीलैंड ने रद्द किया सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का प्रवास

12 साल पहले श्रीलंका पर हुये हमले की यादें हुई ताजा

क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान एक बार फिर से शर्मसार हो चुका है। पाकिस्तान पिछले कई समय से इन्टरनेशनल क्रिकेट की वापसी को लेकर बैताब है। पर एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट के इस सपने को एक बार फिर से झटका लगा है। पाकिस्तान में शुरू होने वाले एकदिवसीय सीरीज के पहले ही न्यूजीलैंड ने अपना प्रवास रद्द कर दिया है। दोनों टीम के बीच पहली मैच रावलपिंडी में होने वाली थी। 
न्युजीलैंड द्वारा पाकिस्तान में 3 वन-डे मैच और 5 टी-20 मैच खेलने वाली थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें जो सलाह मिली थी, उसे देखते हुये उन्होंने अपना प्रवास कैन्सल करने का निर्णय लिया था। वह समझ सकते है कि यह निर्णय पीसीबी के लिए एक झटके के समान है, पर खिलाड़ियों की सुरक्षा ही सबसे सर्वोपरी है। 
न्यूजीलैंड के इस निर्णय के साथ ही श्रीलंका के साल 2009 में किए प्रवास की यादें ताजा हो गई थी। 12 साल पहले टीम के साथ पाकिस्तान में जो हुआ उसे याद कर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते है। 3 मार्च 2009 को पाकिस्तान में आतंकियों ने श्रीलंकन टीम पर हमला कर पाकिस्तान के सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल डाली थी। जहां 12 नकाबपॉश आतंकियों ने उनकी टीम बस पर हमला किया था। जिसमें कप्तान महेला, कुमार संगकारा, अजंता मेंडिस, थिलन समरवीरा, थिरंगा पारनविताना और चमिंदा वास पर चोटील हुआ था। इसके अलावा पुलिस के 6 जवान सहित 8 लोगों की मौत हुई थी।
Tags: