नवसारी : शादी की खरीदारी करके लौट रहे परिवार की इको गाड़ी पर कंटेनर चढ़ गया, सभी मारे गए

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

हादसे में ईको कार पर कंटेनर गिरने से ईको कार कुचल गई जिससे इको कार में सवार सभी लोग मारे गए

आज कल राज्य में सड़क हादसों के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। आये दिन कहीं न कहीं से सड़क हादसों की जानकारी सामने आती ही हैं। अब ऐसा ही मामला नवसारी में सामने आया हैं जहां बेटी की शादी के लिए जरूरी खरीदारी के लिए सूरत गए परिवार का वापसी कस्बा-ढोलपीपला रोड पर भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया। सूरत से बेटी की शादी की खरीदारी कर घर लौट रहे थे परिवार की ईको कार और एक कंटेनर के बीच दुर्घटना में इको कार में सवार सभी 5 लोगों की मौत हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, चिखली तालुका के समरोली गांव के प्रफुलभाई लल्लूभाई पटेल, मीनाक्षीबेन प्रफुलभाई पटेल, शिव प्रफुलभाई पटेल, रौनक कांतिभाई पटेल और मनीषाबेन मुकेश पटेल आज अपनी इको कार जीजे-21-सीए-4233 से शादी की खरीदारी के लिए सूरत गए थे। वहां से लौटते समय  जब वो कस्बा-ढोलपीपला मार्ग से गुजर रहे थे तभी उनकी कार और कंटेनर के बीच दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में ईको कार पर कंटेनर गिरने से ईको कार कुचल गई जिससे इको कार में सवार सभी लोग मारे गए।  घटना के बाद पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। और इको कार में फंसे सभी लोगों को निकालने का प्रयास किया गया। जबकि पुलिस ने घटना को लेकर शिकायत दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।
गौरतलब है कि अक्सर बड़े वाहनों के चालक गांवों से गुजरते समय गांव के आंतरिक सड़कों का उपयोग करते हैं।  इन आंतरिक सड़कों से छोटे वाहन और कारें गुजरती हैं जो बड़े कंटेनर या ट्रक की टक्कर दुर्घटनाओं का कारण बनती है। बड़े वाहनों के चालक टोल टैक्स बचाने के लिए गांव की भीतरी सड़कों का ही इस्तेमाल करते हैं और दुर्घटना का कारण बनता है।  यह मुद्दा पहले भी उठाया जा चुका है।  लेकिन सरकार टोल टैक्स बचाने के लिए गांवों की भीतरी सड़कों का इस्तेमाल करने वाले बड़े वाहनों पर कोई ध्यान नहीं देती है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें