सचिन नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से मुरलीधरन को लगता था डर

सचिन नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से मुरलीधरन को लगता था डर

वीरेंद्र सेहवाग और लारा के सामने बॉलिंग करना मुरलीधरन के लिए था काफी खतरनाक

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मुरलीधरन से हर बल्लेबाज खौफ खाता था। उनकी फिरकी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज नहीं टीक पाते थे। हालांकि इसके बावजूद मुरलीधरन का कहना है कि उन्हें सचिन तेंदुलकर से बहोत ज्यादा डर नहीं लगता था। दिग्गज स्पिनर मुरलीधरन ने कहा कि आज के जमाने में विराट कोहली और बाबर आजम ऐसे बल्लेबाज है जो उसका सामना कर सकते है। 
ESPN क्रिकइंफो में आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत करते हुए मुरलीधरन ने बताया कि उसे सचिन तेंदुलकर से भी उतना डर नहीं लगता था, जितना उसे भार्ट के वीरेंद्र सेहवाग से लगता था। मुरलीधरन ने कहा कि सचिन आम तौर पर अपनी विकेट बचाकर रखने कि कोशिश करते थे, पर सेहवाग उनकी बॉलिंग को नेस्तानाबूद करने की कोशिश में रहते थे। अपने टेस्ट करियर में 800 विकेट लेने वाले मुरलीधरन ने कहा कि कहा कि अपने करियर के दौरान उन्हें लगा कि सचिन तेंदुलकर को ऑफ स्पिन खेलने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। क्योंकि उनके अलावा अन्य कई ऑफ स्पिनर ने कई बार उनकी विकेट ली है। हालांकि उन्होंने कभी इस बारे में सचिन से बात नहीं की है? 
हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि उनको आउट करना आसान है। पर अन्य खिलाड़ियों कि तुलना में सेहवाग और लारा के सामने बॉलिंग करने में उन्हें सबसे अधिक तकलीफ होती थी। मुरलीधरन ने कहा कि सेहवाग के लिए हर बार सीमा पर ही फील्डर लगाना पड़ता था। क्योंकि जिस दिन उनका दिन होता उन्हें कोई भी रोक नहीं सकता था। ऐसे में रक्षात्मक फील्डिंग करने का कोई मतलब नहीं रहता।
Tags: