मुंबई : 60 मंज़िला इमारत में लगी भयंकर आग, 19वें मंजिल से नीचे गिरे व्यक्ति की हुई मौत

(Photo Credit : gujaratsamachar.com)

मुंबई, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण मुंबई में एक 61 मंजिला आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लग गई, जिससे निवासियों में दहशत फैल गई और एक व्यक्ति की मौत हो गई, अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। दोपहर के समय करी रोड में अविग्ना पार्क की इमारत में आग लग गई, जिससे धुएं के घने बादल छा गए, हालांकि निवासियों को सुरक्षित बाहर भेज दिया गया।
एक घबराए हुए व्यक्ति को जलती हुई मंजिल से बाहर आते समय एक कगार पर लटकते हुए देखा गया। उस व्यक्ति ने अपना संतुलन खोते हुए नीचे गिरते हुए देखा गया। बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार उसकी पहचान 30 वर्षीय अरुण तिवारी के रूप में हुई है। कम से कम 15 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग की लपटों को ऊंची मंजिलों तक फैलने से रोकने का प्रयास किया, जबकि मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने जाकर बचाव कार्यों का निरीक्षण किया।
कई वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों सहित अधिकांश निवासी इस हादसे वाली जगह से निकालने में कामयाबी रहे, हालांकि दो व्यक्तियों के अंदर फंसे होने की आशंका है। निवासियों ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, जिसे अस्थायी रूप से शॉर्ट-सर्किट के कारण माना जा रहा है और इमारत में आग से सुरक्षा के सभी उपाय किए गए हैं।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें