मुंबई : एयर इंटेलिजेंस यूनिट को मिली बड़ी सफलता, महिला यात्री के पास से बरामद किए 18 करोड़ रुपये के ड्रग्स

(Photo Credit : gujaratsamachar.com)

इंटेलिजेंस यूनिट को जानकरी मिली थी कि एक महिला यात्री जांबिया से मुंबई यात्रा कर रही और उसके पास है बड़ी मात्रा में ड्रग्स

आये दिन एअरपोर्ट पर तस्करी के सामान जब्त होते रहते है। ऐसे में अब मुंबई के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट को बड़ी सफलता मिली है। एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 18 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए हैं। साथ ही एक महिला यात्री को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। खुफिया सूत्रों से इंटेलिजेंस यूनिट को जानकरी मिली थी कि एक महिला यात्री जांबिया से मुंबई यात्रा कर रही है। यह महिला अपने साथ ड्रग्स की बड़ी खेप लेकर यात्रा कर रही है जो कि तश्करी का मामला है। खुफिया सूचना मिलते ही इंटेलिजेंस यूनिट तैनात हो गई।
आपको बता दें कि अपने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर इंटेलिजेंस यूनिट की टीम ने एयरपोर्ट पर अपनी निगरानी बढ़ा दी। इस दौरान इंटेलिजेंस यूनिट को एक महिला पर शह हुआ। पूछताछ के दौरान उसके बैग की जांच की गई जहां से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए हैं। महिला की उम्र करीब 40 साल है। अधिकारियों ने बताया कि महिला के ट्रॉली बैग से करीब 3.584 किलो ग्राम हीरोईन बरामद की गई है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बजार में कीमत करीब 18 करोड़ रुपये हैं।
आपको बता दें कि जिस महिला को गिरफ्तार किया गया है उस महिला का नाम क्यूवेनसी चिलुफ़्या है जो ज़ाम्बिया से अदीस अबाबा की यात्रा करते हुए मुंबई पहुंची थी। महिला ने टेंपररी बिजनेस ट्रिप के नाम से यात्रा कर रही थी जिससे कि किसी जांच एजेंसी को कोई शक न हो। अधिकारीयों ने बताया कि इंटेलिजेंस यूनिट ने महिला को कस्टडी में ले पूछताछ कर बाकी जानकारी जानना चाह रही है। हालांकि अभी तक इंटेलिजेंस यूनिट को कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें