गुजरात के पर्यटकों की पहली पसंद माउंट आबू पर्यटन के लिये खुला, करना होगा इन नियमों का पालन

स्थानीय व्यापारियों ने किया निर्णय का स्वागत, कोरोना गाइडलाइन के तहत ही मिलेगा प्रवेश

देश भर में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है, जिसके चलते कई पर्यटन स्थल खुलने लगे है। हर जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुये यात्रियों को आने की व्यवस्था की जा रही है। देश भर में विभिन्न पर्यटन के साथ ही गुजरात के पर्यटकों की पहली पसंद माउंट आबू भी पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। राजस्थान सरकार द्वारा यात्रियों के लिए माउंट आबू को खोल दिये होने की खबर सुनते ही, लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। 
बता दे की पिछले कई समय से राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन कोरोना के कारण बंद था। हालांकि देश भर में कोरोना के केसों को कम होते देख अब इसे खोल दिया गया है, जिसके चलते आने वाले दिनों में सुनसान से लग रहे इस जगह पर काफी चहलपहल देखने मिल सकती है। 
माउंट आबू के प्रांत अधिकारी अभिषेक सुराना के अनुसार, सरकार के आदेश अनुसार और कोविडगाइड लाइन के चलते माउंट आबू को लोगों के लिए बंद रखा गया था। हालांकि अब सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद कोविड गाइडलाइन के अनुसार ही सभी यात्रियों का स्वागत किया जाएगा। सरकार और तंत्र के इस निर्णय से सबसे अधिक फायदा स्थानीय व्यापारियों को होगा, जो पिछले कई समय से बिना किसी रोजगार के अपना जीवन जीने को मजबूर हुए है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें