मोइन खान के बेटे का हुआ पाकिस्तान की नेशनल टीम में चयन, लोगों ने जताई नाराजगी

(Photo Credit : news18.com)

अब तक नहीं बनाया घरेलू क्रिकेट में एक भी शतक, फैंस ने उठाए फिटनेस पर सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट द्वारा शुक्रवार को इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज जाने वाली टीम का चयन किया गया। चयन के बाद टीम में चुने गए एक खिलाड़ी के चयन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कई लोगों ने टीम में चुने गए इस खिलाड़ी को लेकर सवाल खड़े किए है। बोर्ड द्वारा बल्लेबाज आजम खान को इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में बोर्ड द्वारा आजम खान के चयन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। आजम खान चयन पर सवाल उठने का मुख्य कारण यह है कि पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे हैं।
कहा जा रहा है कि आजम खान को उनके पिता की वजह से टीम में चुना गया है। फैंस ने बोर्ड पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि आजम खान को इसलिए चुना गया क्योंकि आजम खान के पिता मोइन खान पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के पूर्व क्रिकेटर और कोच हैं। फैंस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आजम खान को चुनने के बोर्ड के फैसले की आलोचना की है। एक फैन ने लिखा कि घरेलू क्रिकेट में आजम खान से ज्यादा टैलेंटेड खिलाड़ी मौजूद हैं। फिर भी क्यों उन्हें चुना गया। ऐसे में बोर्ड ने आजम खान को चुनकर गलत फैसला किया है। 
तो कुछ फैंस ने आजम खान को स्लिप प्लेयर का दर्जा भी दे दिया। तो कुछ फैंस ने उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठाए हैं। आजम खान का वजन 100 किलो से भी ज्यादा है। हालांकि पहले उनका वजन 140 किलो था, लेकिन उन्होंने लगभग 32 किलो वजन कम किया है। यदि बात करे आजम खान के क्रिकेट रिकॉर्ड की बात करें तो उनका रिकॉर्ड काफी खराब है। अभी तक आजम खान ने केवल एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। उन्होंने इस मैच में 50 रन बनाए। उन्होंने 15 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29.87 की औसत से 239 रन बनाए हैं। इसके अलावा टी20 में 36 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 743 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में अब तक एक भी शतक नहीं बनाया है, पर 5 हाफ सेंचुरी बनाई हैं। 
हालांकि आजम खान पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं और उनका इसका स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर है। इस समय जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मध्यक्रम काफी कमजोर है। आजम खान मिडिल ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। बता दे कि फिलहाल पाकिस्तान कि बैटिंग लाइनअप कि हालत काफी ज्यादा खराब है। टीम में रन बनाने कि सबसे अधिक ज़िम्मेदारी कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के भरोसे ही रहती है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें