आम का लालच बना 14 साल के जिगर के लिए मौत का फरमान, बिजली के तार छू जाने से हुई मौत

(Photo Credit : etvbharat.com)

लड़की से तोड़ रहा था आम के पेड़ पर से आम, बिजली के तार छूने से बुरी तरह जला बालक

दमन में आए झरी गाँव में एक 14 साल के बालक की आम की लालच में मौत हो गई होने की खबर आने से पूरे इलाके में सनसनी मच गई है। दमन के झरी गांव में रहने वाले 14 साल का बालक खेत में लगे आम के पेड़ पर आम तौड़ने गया था। जहां पेड़ पर से गुजर रहे पावर ग्रिड के करंट के कारण बालक की मौत हुई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, गत 7 जून को जिगर सुभाष धोड़ी नामक 14 साल का बालक अपने घर के नजदीक आए खेत में आम तौड़ने गया था। जिगर आम के पेड़ पर से लकड़ी की सहायता से आम तौड रहा था। तभी पेड़ के ऊपर से गुजरने वाले बिजली के तार से वह चिपक गया और बुरी तरह से जल गया था। 
जैसे ही परिवार को इस बारे में जानकारी मिली, परिवार उसे तुरंत ही दमन की मरवड़ अस्पताल में ले गया था। जहां से इलाज के लिए उसे वापी की अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टरों ने जिगर की हालत देखकर उसका एक हाथ काटकर उसे बचाने की कोशिश की, पर अंत में 12 दिन तक मौत के साथ लड़ने के बाद जिगर ज़िंदगी के सामने अपनी जंग हार गया। घर के चिराग स्वरूप पुत्र की मौत के कारण पूरा परिवार पूरी तरह से दुख के सागर में डूब चुका है। 
पूरी घटना में दमन पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के हाई वोल्टेज बिजली के तार काफी नीचे होने के कारण यह घटना हुई होने का लोगों ने तर्क दिया था। जिसके चलते जिगर के परिवार ने भी ग्रिड कॉर्पोरेशन से मुआवजे की मांग की है। उल्लेखनीय है की दमन के झरी गाँव में आए हुये स्कूल के आँगन में भी विजली विभाग के तार काफी नीचे है। ऐसे में इस तरह की घटना बनने के अधिक से अधिक संभावना बनी रहती है। इसलिए लोगों ने इस घटना में जिम्मेदार लोगों के सामने कार्यवाही करने और बिजली के तारों को और भी ऊपर करने की मांग की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें