जानें किसने क्यों कहा, "सिंटेक्स का शेयर मत खरीदना!"

जानें किसने क्यों कहा,

ब्रोकरेज कंपनी जिरोधा के फाउंडर और सीईओ नितिन कामत ने ट्वीट करते हुए सिंटेक्स के शेयर खरीदने वाले लोगों को आगाह कर रहे

अगर आप भी शेयर बाजार में दिलचस्पी रखते है या निवेश करते है तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. वर्तमान समय में कर्ज से डूबी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड अपने दिवालिया समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है. इस प्रक्रिया में सिंटेक्स की कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स ने RIL और ACRE की ओर से पेश की गई समाधान योजना को मंजूरी दे दी है. इसका अर्थ है कि आने वाले दिनों में सिंटेक्स इंडस्ट्रीज उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी RIL की होने वाली है.
सिंटेक्स इंडस्ट्रीज द्वारा एक्सचेंज को दी जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एसेट केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज लिमिटेड के साथ संयुक्त रूप से समाधान योजना के अनुसार यह प्रस्तावित है कि कंपनी की मौजूदा शेयर पूंजी को शून्य कर दिया जाएगा और कंपनी को बीएसई और एनएसई से डिलिस्ट कराया जाएगा यानी बीएसई और एनएसई से हटा दिया जाएगा। इस बीच ब्रोकरेज कंपनी जिरोधा के फाउंडर और सीईओ नितिन कामत ने ट्वीट करते हुए सिंटेक्स के शेयर खरीदने वाले लोगों को आगाह कर रहे हैं।
नितिन कामत ने कहा जल्द ही इस स्टॉक की वैल्यू जीरो हो जाएगी। कंपनी के शेयर कल 5 पर्सेंट तक गिरकर 7.80 रुपये पर बंद हुए हैं। नितिन कामत ने अपने एक ट्वीट में लिखा, “कुछ निवेशक अभी भी सिंटेक्स के शेयर खरीद रहे हैं, जबकि उसके स्टॉक की कीमत 0 होना तय है। यह चिंताजनक है। ऐसे कई लोग हैं, जो सिर्फ इस वजह से स्टॉक खरीद रहे हैं कि शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर है और वे इसकी वजह नहीं जानना चाहते हैं।”