जानें क्या था राहुल द्रविड़ का वह सीक्रेट मैसेज जिससे भारत को मैच जीतने में मिली मदद

आठवीं विकेट के लिए भुवी और चाहर ने की नाबाद पार्टनरशिप

शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए आई हुई है। इस सीरीज की दूसरी वन-डे में भी भारत ने जीत हासिल कर के तीन वन-डे मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत अपने अन्य खिलाड़ियों को भी मौका दे सकती है। हालांकि दूसरे वन-डे में भारत की स्थिती शुरुआत में कुछ ज्यादा अच्छी नहीं थी। एक समय पर तो भारतीय टीम हार के भी काफी नजदीक पहुँच गई थी। 
दूसरे वन-डे में भारत की एक के बाद एक लगातार विकेट गिरने लगे। टीम पर हार का खतरा भी मंडराने लगा था। पर दीपक चाहर और उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने आठवीं विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को मैच जिताई थी। जीत के बाद मैच के हीरो रहे दीपक चाहर ने एक बड़ा खुलासा करते हुये किस तरह जीत में कप्तान राहुल द्रविड़ का हाथ था, इस बारे में चर्चा की थी। 
भारतीय इनिंग में एक समय ऐसा था जब भारत ने 193 रनों पर 7 विकेट गंवा दी थी और जीत के लिए 14.5 ओवरों में 83 रनों की जरूरत थी। दोनों टीमों के बीच हो रहे इस रोमांचक मुक़ाबले के कारण कोच राहुल द्रविड़ भी नर्वस हो गए थे। जिसके चलते उन्होंने आठवें नंबर पर बैटिंग करने गए दीपक चाहर को उन्हीं के भाई राहुल चाहर के हाथ से एक मैसेज भिजवाया था। जिस पर दीपक ने अमल किया और भारत को मैच जिताने में सहायता की थी। मैच के रोमांचक मोड में जाने पर राहुल द्रविड़ ने डगआउट में जाकर दीपक को एक जरूरी सूचना भिजवाई थी। 
मैच के बाद दी सीक्रेट मैसेज का खुलासा करते हुये दीपक ने कहा कि राहुल सर ने उन्हें अधिक से अधिक गेंदे खेलने बोला था। उन्होंने मुझपर काफी विश्वास रखा था। जिसके चलते उन्होंने अधिक से अधिक गेंद का सामना करते हुये टीम को जीत दिलाई थी। एक ऐसे बड़े खिलाड़ी का आप में विश्वास होना वाकई काफिलेतारीब है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें