जुलाई में भाई के साथ अंतरिक्ष पर्यटन रॉकेट से उड़ान भरेंगे जेफ बेजोस

(File Photo : IANS)

20 जुलाई को अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन के टूरिज़्म रॉकेट में भरेंगे उड़ान

वाशिंगटन, 7 जून (आईएएनएस)| ई-कॉमर्स कम्पनी-एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस ने सोमवार को कहा कि वह 20 जुलाई को अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन के टूरिज्म रॉकेट न्यू शेपर्ड में अपने भाई के साथ अंतरिक्ष के छोर तक की उड़ान भरेंगे। अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में बेजोस को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह और उनके भाई मार्क 20 जुलाई को अपनी अंतरिक्ष कंपनी-ब्लू ओरिजिन द्वारा बनाए गए रॉकेट से अंतरिक्ष में जाएंगे।
ब्लू ओरिजिन ने पिछले महीने ही कहा था कि वह अंतरिक्ष में अपने पहले यात्री दल को लेकर जाएगा। अब इन यात्रियों में खुद बेजोस शामिल हो गए हैं। बेजोस ने आगे कहा कि अंतरिक्ष की यात्रा करना उनके लिए जीवन भर का सपना रहा है, और अपने भाई को सवारी के लिए साथ रखना 'सार्थक' रहेगा।
पांच मंजिल ऊंचा न्यू शेपर्ड रॉकेट को इस तरह तैयार किया गया है कि वह छह लोगों के साथ अंतरिक्ष के छोर तक की उड़ान भर सके। यह रॉकेट यात्रियों को लगभग 340, 000 फीट की उंचाई तक ले जाने में सक्षम है। जो लोद इसमें जाना चाहते हैं वे कुछ मिनटों के लिए माइक्रोग्रैविटी में भारहीनता का अनुभव कर सकेंगे। यही नहीं, वे अत्यधिक ऊंचाई से पृथ्वी को निहार भी सकेंगे।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें