गुजरात में बारिश की हुई फिर से एंट्री, जानें कहाँ-कहाँ महेरबान हुये इंद्रदेव

प्रतिकात्मक तस्वीर

दो सप्ताह के बाद हुई बारिश से किसानों के चेहरे पर आई खुशी, गर्मी में कमी आने से लोगों को मिली राहत

पिछले काफी समय से सूखे में पड़े रहने के बाद आज फिर से गुजरात में सूरत सहित दक्षिण गुजरात के कई इलाकों में बारिश हुई थी। इसके साथ ही मानो बारिश के फिर से एक्टिव हो गया है। सूरत सहित वलसाड और नवसारी में भी बारिश का आगमन होने से लोगों में खुशी का माहौल फैला हुआ है। इन इलाकों के अलावा सौराष्ट्र, भावनगर तथा अमरेली इलाके में भी बारिश ने दस्तक दी थी। जिसके चलते किसानों को भी काफी राहत मिली थी। 
पूरे राज्य में सुबह से हो रही बारिश में डोफार दो बजे तक सबसे अधिक वलसाड के उमरगाम में दो इंच जितनी बारिश हुई थी। इसके अलावा वलसाड में एक इंच तथा जूनागढ़ के मालिया और कोडिनार तथा द्वारका के खंबालिया में आधे इंच जितनी बारिश हुई थी। दोपहर के बाद सूरत में भी भारी बारिश हुई थी। सूरत के कई इलाकों में 2 सप्ताह के बाद बारिश के आने से लोगों में काफी खुशी देखने मिली। बारिश के कारण सभी इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है। 
बता दे कि हवामान विभाग के अनुसार, राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने मिल सकती है। हवामान विभाग की इंचार्ज डायरेक्टर मनोरमा मोहंती ने कहा की बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर की स्थिति उत्पन्न हो रही है। जिसके चलते 11 जुलाई से सभी इलाकों में बारिश का माहौल बन सकता है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें