क्या डाइटिंग कर रहे हैं किम जोंग या हो गए हैं किसी बीमारी का शिकार

(Photo Credit : gujaratsamchar.com)

एक महीने तक दुनिया की नजरों से गायब रहने के बाद वापिस आने पर दिखा था वजन में बदलाव

उत्तर कोरिया के तानाशाह किंग जोंग हमेशा से ही चर्चा में बने रहते हैं। अमेरिका के साथ उनके मतभेद हो या कोरोना के समय में उनकी सख्त नीतियां, किसी न किसी कारणसर किम जोंग समाचार की सुर्खियों में बने ही रहते हैं। हालांकि इस बार जिस वजह से किम जोंग चर्चा में है, वह काफी अलग है। 
पिछले कुछ दिनों से मीडिया में किम जोंग के कम हुये वजन की काफी चर्चा हो रही है। कुछ सूत्रों की माने तो 5 फुट 8 इंच के किम जोंग का वजन पहले लगभग 140 किलो था।  हालांकि अब उनका वजन 10 से 20 किलो तक घटा हुआ दिखाई देता है। माना जा रहा है कि किम जोंग काफी ज्यादा शराब पीते हैं और धूम्रपान भी करते हैं।  इसके अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्यों को भी हार्ट की बीमारी से परेशान रहे है। ऐसे में लोगों को लग रहा है कि कि किम भी किसी बीमारी का शिकार बनने के कारण ही पतले हो गए है। 
बता दें कि पिछले दिनों एक महीने से भी अधिक समय तक दुनिया की नजरों से गायब रहने के बाद कि 4 जून को फिर से दिखाई दिए थे। जिसमें वह पहले से पतले दिखाई दे रहे थे कुछ वायरल हुई तस्वीरों में साफ पता चलता है कि गायब होने के पहले किम जोंग का चेहरा काफी बड़ा दिखाई देता था। हालांकि अब उनका चेहरा काफी छोटा दिखाई दे रहा है। 
उत्तर कोरिया का एक बड़ा समुदाय अपने शासक के इस बदलाव के कारण काफी परेशान है। अधिकतर लोगों को डर है की कही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण तो उनका वजन कम नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले किम जोंग के पिता और उनके दादा की मृत्यु भी हार्ट अटैक के कारण ही हुई थी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें