आईपीएल-2022 : चेन्नई सुपर किंग्स पर छाए काले बादल, प्लेऑफ से बाहर होते ही गरमाया जड़ेजा-टीम मैनेजमेंट का मामला

(Photo Credit : iplt20.com)

आईपीएल के इतिहास में मात्र दूसरी बार चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुँच पाई, फैन्स को डर कि कही जड़ेजा दूसरा ‘रैना’ न बन जाये

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL-2022 का यह सीजनबहुत अच्छा नहीं रहा। टीम13 में से 9 मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। लेकिन इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे अहम ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के रिश्ते प्रभावित हुए हैं. आईपीएल के पहले ही रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें बीच के टूर्नामेंट से हटाकर वापस धोनी को कप्तान बना दिया गया था। हालांकि बाद में जड़ेजा टूर्नामेंट से बाहर भी हो गये.
ऐसे में रवींद्र जडेजा के करीबी लोगों का कहना है कि रवींद्र जडेजा इस तरह की घटना से दुखी हैं. उनका कहना है कि कप्तानी विवाद को अच्छी तरह से संभाला जा सकता था लेकिन यह तरीका उचित नहीं था. जो हुआ उससे कोई भी आहत हो सकता है। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल-2022 से दो दिन पहले घोषणा की थी कि रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे। महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। लेकिन चेन्नई की शुरुआत खराब रही और टीम पहले 8 में से 6 मैच हार गई। इसके बाद रवींद्र जडेजा की जगह एमएस धोनी को दोबारा कप्तान बनाया गया। लेकिन दूसरे मैच में रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए। बाद में वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में नहीं खेले और फिर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ऐसी भी खबरें थीं कि चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है। हालांकि रवींद्र जडेजा खुद इंस्टाग्राम पर किसी को फॉलो नहीं करते हैं।
जहां रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट छोड़ने की खबरें थीं, वहीं माना जा रहा था कि उनके और सीएसके के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। हालांकि, सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने एक बयान में कहा कि उन्हें बाहर की खबरों की जानकारी नहीं थी, लेकिन रवींद्र जडेजा अभी भी सीएसके की योजनाओं का हिस्सा थे।
विवाद पर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी कहा कि अगर आपकी टीम 3 में से 2 सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाती है तो कुछ हो रहा है। रवींद्र जडेजा की ओर से अभी कुछ नहीं कहा गया है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मैदान पर उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं थी, इसलिए आप कह सकते हैं कि कुछ पक रहा था। हालांकि सीएसके और रवींद्र जडेजा का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। रवींद्र जडेजा की पसली में चोट है जिसके कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बता दें कि सीएसके ने रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ में जबकि एमएस धोनी को 12 करोड़ में रिटेन किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें