आईपीएल 2021 : तो क्या ये खिलाड़ी बन सकता है सीएसके का अगला कप्तान

(Photo Credit : iplt20.com)

एक फैन को जवाब देते समय इशारों में बहुत कुछ कह गया ये हरफनमौला खिलाड़ी

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत को लेकर टूर्नामेंट के आयोजकों और टीमों ने पूरी तैयारी कर ली है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ठीक एक महीने पहले तैयारियों के तहत यूएई पहुंच गई थी। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी पिछले महीने अपने परिवार और कुछ खिलाड़ियों के साथ यूएई पहुंचे थे। रवींद्र जडेजा भी इंग्लैंड से सीधे यूएई की टीम में पहुंच गए हैं। इस बीच ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही चेन्नई के वर्तमान कप्तान धोनी इस भूमिका से हट सकते है। इसको देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के नए कप्तानों के नाम पर चर्चा शुरू हो चुकी है। तमाम नामों के बीच अब कप्तान बनने की दौड़ में जडेजा का भी नाम लिया जा रहा है।
आपको बता दें कि चेन्नई के वर्तमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल टूर्नामेंट से अचानक संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। अब उनके अगले एक या दो सीजन के लिए चेन्नई टीम की कप्तानी करने की उम्मीद है।  जिस पर धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में किसे चुना जाएगा इस बात को लेकर हाल के दिनों में कई बार सवाल उठाए गए हैं। रवींद्र जडेजा के एक फैन ने यहीं सवाल जडेजा से पूछा था। उन्होंने जडेजा से पूछा कि धोनी के बाद टीम का कप्तान कौन हो सकता है। जडेजा जो जवाब दिया उसके बाद गरमागरम बहस शुरू हो चुकी है।
दरअसल टीम के एक फैन ने ट्विटर पर जडेजा से पूछा कि आप एमएस धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में किसे चुनेंगे? इस पर रवींद्र जडेजा ने कमेंट करते हुए अनोखे अंदाज में जवाब दिया। जडेजा ने अपने जवाब में 8 नंबर लिखा। इस जवाब के बाद जडेजा भी कप्तान बनने की दौड़ में शामिल देखे जा रहे है क्योंकि जडेजा की चेन्नई टीम की जर्सी का नंबर 8 ही है। इस जवाब में बाद उनके प्रशंसक उन्हें  सीएसके के भावी कप्तानी के रूप में देख रहे है। हालांकि, उनका जवाब बेहद विवादास्पद रहा।
आपको बता दें कि जडेजा जे स्थिति की गंभीरता को समझते हुए उन्होंने अपना जवाब हटा दिया! लेकिन उसके पहले ही उनके जवाब का स्क्रीन शॉट लेकर उनके फैंस उसे सोशल मीडिया पर सर्कुलेट कर रहे है।  गौरतलब है कि धोनी की जर्सी सातवें नंबर पर है।
चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो रवींद्र जडेजा इस टीम का एक अहम हिस्सा है। जड़ेजा टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। उन्होंने पहले चरण के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। जड़ेजा पहले चरण में रॉयल चैलेंजर्स ने बैंगलोर के खिलाफ एक मैच में अंतिम ओवर में 37 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था। जड़ेजा ने ओवर की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाएं थर। इसके बाद उन्होंने एक नो बॉल और एक चौका सहित दो और छक्के लगाए।  उनका खेल जबरदस्त था।
आईपीएल के इस संस्करण के पहले चरण में 7 मैच खेलते हुए जड़ेजा ने 131 की स्ट्राइक रेट से 131 रन बनाए हैं। साथ ही 6 विकेट भी लिया है। वही आईपीएल कैरियर में  रविंद्र जडेजा ने अब तक 191 मैच खेले हैं और 2290 रन बनाए हैं। जबकि उनके खाते में 120 विकेट दर्ज हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें