आईपीएल 2021 : कोरंटीन समयावधि पूरी होने पर यूं झूमे क्रिस गेल

(Photo Credit : khabarchhe.com)

क्रिस गेल के आने से मजबूत हुआ पंजाब की बल्लेबाजी

शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चौदहवें संस्करण का शुभारंभ हो चुका है और अब तक दो मैच भी खेले जा चुके हैं। आईपीएल के 14 वें सीजन की शुरुआत से पहले ही पंजाब क्विंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की क्वारंटाइन अवधि समाप्त हो गई है और अब वो टीम के साथ जुड़ने और मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। खुद गेल ने इस खास मौके को एक खास नृत्य के साथ मनाया। गेल ने क्वारंटाइन पीरियड के ख़त्म होने की जानकारी को महान गायक और डांसर माइकल जैक्सन की शैली में जबरदस्त नृत्य के साथ अपने फैन्स के साथ साझा किया। यह डांस वीडियो उनकी फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने शेयर किया है, जो अब बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है।
इस विडियो में देख सकते है कि 41 साल के क्रिस गेल ने माइकल जैक्सन के प्रसिद्ध गीत "स्मूथ क्रिमिनल" पर मूनवॉक किया। पंजाब किंग्स ने एक शानदार कैप्शन दिया है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'क्वारंटीन का खत्म खेल, बाहर आ गए तुम्हारे फेवरेट क्रिस गेल।"
आपको बता दें कि क्रिस गेल पिछले साल आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच में नहीं खेल सके थे, लेकिन जैसे ही  उन्हें मौका मिला तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बल पर अपनी टीम के लिए कई मैच जीत कर दिखाए। इसके साथ ही टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंची पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई। इस बीच, क्रिस गेल ने 7 मैचों में 41.14 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 288 रन बनाए। इस बीच, इसका स्ट्राइक रेट 137.14 था। क्रिस गेल इस बार भी हमेशा की तरह टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। टीम इस बार पहले मैचों में भी शानदार प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगी।
टीम की बात करें तो केएल राहुल की कप्तानी में टीम ने इस साल डेविड मलान, मोइनेस हेनरिक्स, ज़े रिचर्डसन जैसे टी 20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों को एक्शन में शामिल किया है, जो किसी भी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसके अलावा के.एल. राहुल, क्रिस गेल और निकोलस पूरन की मौजूदगी में टीम का बल्लेबाजी क्रम पहले से काफी बेहतर दिख रहा है।
पंजाब किंग्स टीम:
के.एल. राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभ सिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अरशदीप सिंह, इशान पोरेल दर्शन नालकाड़े, क्रिस जॉर्डन, डेविड मालन, ज़े रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरिडेथ, मोइसिस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन आलेन और सौरभ कुमार।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें