भारत- न्यूज़ीलैंड कानपुर टेस्ट : मैच में बना अनोखा संजोग, रविन्द्र ने लिया रविन्द्र का विकेट

(Photo Credit : twitter.com)

भारत के रविन्द्र जड़ेजा ने न्यूज़ीलैंड के रचिन रविन्द्र को क्लीन बोल्ड

कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वापसी करती नजर आई। टीम इंडिया द्वारा पहली पारी में बनाये गए 345 रन के स्कोर के खिलाफ न्यूजीलैंड ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन तीसरे दिन भारतीय स्पिनरों ने शानदार वापसी करते हुए विकेटों की झड़ी लगा दी। इस दौरान एक दिलचस्प बात तब हुई जब गेंदबाज रवींद्र ने रवींद्र का ही विकेट लिया।
 दरअसल कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन जब टीम इंडिया गेंदबाजी कर रही थी। उस समय कप्तान अंजिक्य रहाणे ने रवींद्र जडेजा को न्यूजीलैंड की पारी का 111वां ओवर करने के लिए बुलाए। उस समय न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रवींद्र बल्लेबाजी कर रहे थे।
 इस बीच रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और गेंद सीधे स्टंप्स पर जा लगी। बल्लेबाज के बैट-पैड में बड़ा गैप था। इसी के साथ गेंदबाज रवींद्र ने बेहतर रवींद्र का विकेट अपने नाम कर लिया।
गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच में दोनों टीम के खिलाड़ियों के नामों को लेकर बाद संजोग देखने को मिल रहा है। दोनों ही टीमों में रविंद्र नाम के खिलाड़ी खेल रहे हैं। दोनों ही टीमों में पटेल दोनों सरनेम वाले खिलाड़ी हैं। अक्षर पटेल भारत में और एजाज पटेल न्यूजीलैंड में हैं।
बता दें कि न्यूजीलैंड के रवींद्र के नाम के पीछे भारतीय कनेक्शन है। रचिन के पिता सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के प्रशंसक थे।  इसलिए उसने उन दोनों के नाम लिए और उनका नाम रचिन रखा। अब जबकि रचिन रवींद्र न्यूजीलैंड से भारत के लिए खेल रहे हैं, राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें