आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : 3 भारतीय शीर्ष-10 में बरकरार

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : 3 भारतीय शीर्ष-10 में बरकरार

कोहली के अलावा रोहित शर्मा और ऋषभ पंत है टॉप 10 में शामिल

दुबई, 9 जून (आईएएनएस)| आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के तीन खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा शीर्ष-10 में बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 895 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे रैंकिंग में 77वें नंबर पर हैं।
न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की कप्तानी करने वाले कोहली 814 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। पंत और रोहित 747 रेटिंग अंकों के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं। रोहित इससे पहले आठवें नंबर पर थे और उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोलस को पछाड़ा है जो अब आठवें नंबर पर हैं। 
(Photo : IANS)
कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में दोहरे शतक की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जगह बनाई है। वह 447 रेटिंग अंकों के साथ 77वें स्थान पर हैं। टेस्ट में गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर कायम हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं। अश्विन एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं जो टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर शीर्ष पर हैं जबकि भारत के रवींद्र जडेजा 386 अंकों के साथ दूसरे और अश्विन 353 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: