हुंडई ने 10 लाख से अधिक 'मेड इन इंडिया' एसयूवी बेची

(Photo : IANS)

भारत में हुंडई ब्रांड को मिल रहा है लोगों का बेशुमार प्यार - तरुण गर्ग

नई दिल्ली, 5 अप्रैल (आईएएनएस)| ऑटोमोबाइल प्रमुख हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी स्थापना के बाद से घरेलू और निर्यात बाजारों में संचयी रूप से 10 लाख से अधिक एसयूवी की बिक्री की है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। वर्तमान में कंपनी देश में 4 एसयूवी प्रदान करती है, जिसमें वेन्यू, क्रेटा, टक्सन और कोना इलेक्ट्रिक शामिल हैं।
इस उपलब्धि पर बोलते हुए हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्टर (सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा "घरेलू और निर्यात बाजारों में 10 लाख से अधिक एसयूवी बिक्री के साथ, हमने मेक-इन-इंडिया के वादे को दोहराया है।" उन्होंने कहा "यह उपलब्धि हमारी विनिर्माण उत्कृष्टता और भारत में हुंडई ब्रांड के लिए बिना शर्त प्यार को भी दर्शाती है।"
घरेलू बाजार में कंपनी ने 2015 में क्रेटा लॉन्च की थी और इसकी लॉन्चिंग के बाद से 5.9 लाख से अधिक क्रेटा की बिक्री की गई है, जबकि 2.2 लाख से अधिक यूनिट को निर्यात बाजार में बेचा गया है। इसी प्रकार कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को 2019 में पेश किया था और घरेलू बाजार में कंपनी अब तक इसकी 1.8 लाख यूनिट की बिक्री कर चुकी है। कंपनी के पास वर्तमान में 10 सेगमेंट में कार मॉडल उपलब्ध हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें