कितनी सस्ती जान! बनासकांठा में महज 20 रूपये के कारण हो गई एक युवक की हत्या

प्रतिकात्मक तस्वीर

पुलिस ने त्वरित समय में सुलझाया मामला

बनासकांठा के डीसा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ तीन दिन पहले महज 20 रुपये के लिए एक 22 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। चार लोगों ने युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी। हालांकि, पुलिस ने बनासकांठा हत्याकांड के कुछ घंटों के भीतर ही अपराधियों को हिरासत में लेकर अपराध को सुलझा लिया। मामले के चार आरोपियों में से दो को नाबालिग होने के कारण बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार डीसा शहर के नेहरू नगर पहाड़ी इलाके में महज 20 रुपये की मामूली बात पर चार लोगों ने मिलकर एक 22 वर्षीय व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी। हालांकि डीसा पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपियों को धर दबोचा और अपराध सुलझ गया। शहर के नेहरूनगर टेकरा क्षेत्र निवासी बाबूभाई मगनभाई मजीराना पुत्र नवीन मजीराना 26 मई गुरुवार की देर शाम टेकरा क्षेत्र में पानी की टंकी के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान प्रकाश उर्फ पाको सोमजीभाई उर्फ टीकूभाई मजीराना और पृथ्वीराज केशाजी मजीराना सड़क पर मिले।
मृतक नवीन मजीराना ने प्रकाश मजीराना से 20 रुपये की मांग की थी। हालांकि, दोनों आरोपियों ने पैसे नहीं दिए बल्कि मृतक युवक से गाली-गलौज की। अपनी रंजिश के चलते 30 मई की रात करीब 12-30 बजे प्रकाश मजीराना नवीन को मोटरसाइकिल पर सवार कर सरकारी बस्ती के पीछे ले जाकर पूर्व नियोजित साजिश के तहत चारों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद से चारो आरोपी फरार हो गए।
इस संबंध में डीसा सिटी उत्तर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू की और चंद घंटों में आरोपियों को पकड़ किया। पीआई एसएम पाटनी के मुताबिक हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और दो चाकू पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। किशोर होने के कारण दोनों आरोपियों को पालनपुर किशोर रिमांड होम में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें