गुजरात : अपने घर से दूर कच्छ सीमा पर तैनात सैनिकों को विधानसभा अध्यक्ष डॉ निमाबेन आचार्य समेत अन्य बहनों ने बांधी राखी

आज देश भर में भाई बहन के पवित्र प्रेम का त्यौहार

आज देश और दुनिया में रक्षाबंधन का पावन पर्व मनाया जा रहा है। ये भाइयों और बहनों के पवित्र रिश्ते को मनाने का अवसर है। इस दिन बहन अपने भाई का मुंह मीठा करती है और हथेली पर राखी बांधती है। वह प्रार्थना करता है कि भाई सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचे और दीर्घायु बने।  बहन भाई की रक्षा की कामना करती है। ऐसे में देश की रक्षा के लिए सरहद पर दिन-रात देश की रक्षा करने वाले देश के वीर जवान अपने सुख-सुविधा को त्याग कर अपना फ़र्ज़ पूरा करते हैं। रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर डॉ निमाबेन आचार्य ने कच्छ सीमा पर तैनात जवानों के साथ रक्षाबंधन पर्व मनाया।
आपको बता दें कि देश के सैनिक जो अपने परिवार को छोड़कर केवल देश की सेवा का कार्य कर रहे हैं, उन्हें इस दिन जवानों को अपने परिवार से दूर होने की अनुभूति न होने के लिए कच्छ सीमा पर धर्मशाला बीएसएफ चौकी पर हर घर तिरंगा अभियान के साथ जिले की अन्य बहनों ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ निमाबेन आचार्य के साथ सीमावर्ती जवानों को राखी बांधी। इमोशनल सीन तब पैदा हुए जब बहनों ने ड्यूटी के कारण अपनी बहनों से नहीं मिल पाने वाले सैनिकों को राखी बांधी।
<
div>अहमदाबाद में महिला ट्राफिक पुलिस ने बांधी नियम तोड़ने वालों को राखी
वहीं उत्सव के दिन अहमदाबाद पुलिस द्वारा एक नया प्रयोग किया गया। शहर के ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों को समझाने के लिए त्यौहार का सहारा लिया। रक्षा बंधन के दिन महिला पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को राखी बांधकर यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें