गुजरात : राज्य के कैंसर रोगियों में तीन प्रकार के कैंसर के मामले 50 प्रतिशत से अधिक !

अहमदाबाद सिविल मेडिसिटी के गुजरात कैंसर अनुसंधान संस्थान

सिविल मेडिसिटी स्थित कैंसर अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक देंगे मार्गदर्शन

गुजरात प्रेस अकादमी और क्षेत्रीय सूचना कार्यालय, अहमदाबाद के संयुक्त उद्यम द्वारा अहमदाबाद सिविल मेडिसिटी के गुजरात कैंसर अनुसंधान संस्थान  में "विजिलेंस अगेंस्ट कैंसर" पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। आज 31 जुलाई को गुजरात कैंसर अनुसंधान संस्थान के सहयोग से इस संगोष्ठी का आयोजन किया गया है।
 गुजरात राज्य में तीन प्रकार के कैंसर अधिक प्रचलित पाए जाते हैं। इनमें मुंह का कैंसर, सर्वाइकल कैंसर और स्तन कैंसर शामिल हैं। राज्य में दर्ज कुल कैंसर के मामलों में ये तीन प्रकार के 50 प्रतिशत मामले हैं।
इस संगोष्ठी में गुजरात कैंसर अनुसंधान संस्थान के निदेशक डॉ. शंशाक पंड्या गुजरात सरकार की कैंसर के खिलाफ लड़ाई में जीसीआरआई की भूमिका का विवरण देंगे। साथ ही कैंसर अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. प्रियांक राठोड़ मुंह के कैंसर पर तथा डॉ. केतुल पुंज  ब्रेस्ट कैंसर एवं डॉ. बिजल पटेल गर्भाशय के मुख के कैंसर के बारे में मार्गदर्शन देंगे।  
डॉ. प्रीति संघवी कैंसर के उपचार में एक महत्वपूर्ण चिकित्सा  उपशामक चिकित्सा के बारे में चर्चा करेंगी। "कैंसर विजिलेंस" संगोष्ठी इन तीन प्रकार के कैंसर, जल्दी पता लगाने और रोगी के लिए सर्वोत्तम उपचार के बारे में राज्य के नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें