गुजरातः राज्य सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं के लिए 16 लाख डोज वैक्सीन खरीदी

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी

सोमवार को 98745 युवाओं का वैक्सीनेशन किया गया, अब तक 7,82,588 युवाओं को दी गई वैक्सीन

राज्य सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को तेजी से वैक्सीन लगाकर उन्हें सुरक्षा चक्र प्रदान करने को राज्य सरकार लगतार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी की इस संबंध में ताकीद के चलते राज्य सरकार ने 18 से 44 वर्ष के युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए अब तक 52 करोड़ रुपए के खर्च से वैक्सीन की 16 लाख डोज खरीदी है। 
मुख्यमंत्री ने राज्य के 10 शहरों में अभी चल रहे 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन में अगले एक सप्ताह तक रोजाना 1 लाख डोज देने का निर्णय किया है। 
राज्य में 18 से 44 आयु समूह का वैक्सीनेशन त्वरित और व्यापक रूप से करने तथा अधिक से अधिक युवाओं को कोरोना के खिलाफ अमोघ शस्त्र समान वैक्सीन का लाभ प्रदान कर कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को एक सप्ताह तक प्रतिदिन वैक्सीन की 1 लाख डोज देने का सुझाव दिया है। एक सप्ताह में लगभग 8 लाख युवाओं को कोरोना वैक्सीनेशन का लाभ मिलने से कोरोना के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सुरक्षा मिलेगी। 
फ्रंटलाइन वॉरियर्स, 45 से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के मामले में गुजरात अग्रणी है। अब, 18 से 44 आयु समूह के लोगों का भी व्यापक और तेजी से वैक्सीनेशन कर युवाओं की स्वास्थ्य रक्षा के क्षेत्र में भी देश में आगे रहने को राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। सोमवार को  पूरे गुजरात में 98,745 युवाओं का वैक्सीनेशन किया गया। इसके साथ ही गुजरात में कुल 7,82,588 युवाओं को वैक्सीन लगाई गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें