गुजरात : प्रधानमंत्री ने प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज के कार्यक्रम ‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ का किया राष्ट्रीय शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज के कार्यक्रम का किया राष्ट्रीय शुभारंभ

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए कार्यक्रम में शरीक

स्वतंत्रता का भव्य इतिहास, समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत को हमें नई पीढ़ी तक पहुंचाना हैः मुख्यमंत्री
प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज की ओर से प्रजापिता ब्रह्मा की 53वीं पुण्यतिथि के अवसर पर ‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ कार्यक्रम का गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम को स्वर्णिम भारत की भावना और प्रेरणा से ओतप्रोत करार दिया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, केंद्रीय मंत्री सर्वश्री जी.किशन रेड्डी, भूपेंद्र यादव, अर्जुन मेघवाल, पुरुषोत्तम रुपाला और राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत आदि के साथ वर्चुअल तरीके से हिस्सा लिया। 
भूपेंद्र पटेल ने समाज जीवन में मन की शांति, चित्त की स्थिरता, आत्मा की शुद्धि और व्यवहार में पवित्रता के लिए ब्रह्माकुमारीज के बंधु-भगिनियों और अनुयायियों के योगदान की सराहना की। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के प्रेरक मार्गदर्शन में स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है, तब ब्रह्माकुमारीज का यह कार्यक्रम इसमें नया जोश भरेगा। उन्होंने कहा कि यह अमृत महोत्सव इतिहास के संस्मरणों के साथ वर्तमान का पथ प्रशस्त कर स्वतंत्रता की शताब्दी के उत्सव की राह दिखाने का अवसर बनेगा। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी स्वतंत्रता का भव्य इतिहास तथा समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत को हमें अपनी नई पीढ़ी तक पहुंचाना है। ब्रह्माकुमारीज जैसी संस्थाएं मानवीय मूल्यों के संस्कार सिंचन से इस दिशा में अहम कार्य कर रही हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सहित सभी महानुभावों और दुनियाभर के प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज के अनुयायियों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रेरणादायी संदेश को ध्यानपूर्वक सुना। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें