केंद्र की राह पर गुजरात, रद्द की कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा

प्रतिकात्मक तस्वीर

रिपीटर विद्यार्थियों की परीक्षा के संबंध में निर्णय लेना बाकी

गुजरात से भी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को लेकर राहत की खबर आ रही है। प्रदेश सरकार ने कक्षा 12 की बोर्ड की परीक्षा रद्द करने का निर्णय ले लिया है। राज्य सरकार की कैबिनेट की हुई बैठक में परीक्षा रद्द करने का ये निर्णय लिया गया। 
बता दें कि मंगलवार को ही कक्षा 12 बोर्ड और कक्षा 10 में रीपीटर की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया गया था। परंतु सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने का केंद्र सरकार की ओर से सिफारीश किये जाने के बाद रद्द हुई परीक्षा के फैसले का असर गुजरात में भी दिखा है। 
उल्लेखनीय है कि कल रात को सीबीएसई द्वारा परीक्षा रद्द करने संबंधी घोषणा के बाद प्रदेश सरकार के अग्रणियों मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, विभाग के आला अधिकारियों की बैठकें हुई थीं और गुजरात में बोर्ड परीक्षा के आयोजन के निर्णय पर पुनर्विचार किया गया। लगातार मनोमंथन के बाद गुजरात सरकार ने भी केंद्र सरकार द्वारा घोषित राह पर ही चलने का फैसला किया और गुजरात में बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी। गुजरात बोर्ड के रिपीटर विद्यार्थियों की परीक्षा के बारे में निर्णय लेना अभी बाकी है। 7 मई से शुरु होने वाला सत्र ऑनलाइन शुरु होगा। यह जानकारी शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने मीडिया को दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें