गुजरात : जानें किस दिन से फिर खुलेंगी कक्षा 9 से 11 की स्कूल

50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता वाली कोर कमेटी ने एक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया। कोरोना के केसों में कमी को देखते हुए अब राज्य सरकार द्वारा स्कूलों में कक्षा 9 से 11 तक के वर्ग भी सोमवार 26 जुलाई से शुरू करने के आदेश दे दिये है। सरकार द्वारा 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कक्षा 9 से 11 की स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। स्कूल में भौतिक शिक्षा के लिए आने के लिए छात्रों को अनुमति पत्रक देना पड़ेगा। हालांकि ऑनलाइन शिक्षा पहले की तरह ही शुरू रहेगे। 
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एक मीटिंग में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। विजय रूपानी ने बताया कि 26 जुलाई 2021 से कक्षा 9 से 11 के वर्ग शुरू किए जा सकेगे। हालांकि सभी क्लास 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चल सकेगे। इसके अलावा स्कूलों में बच्चों कि उपस्थिती अनिवार्य नहीं रहेगी। इसके लिए छात्रों को अपने माता-पिता का संपत्तिपत्रक लेकर आना रहेगा। 
स्कूल खुलने के पहले सभी स्कूलों को स्कूल कैंपस को सैनिटाइज़ करना होगा। इसके अलावा स्कूल में कोरोना संक्रमण कि सभी गाइडलाइन तथा एसओपी का पालन भी करना होगा। कोर कमिटी कि इस बैठक में नितिन पटेल, शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडास्मा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा तथा मुख्य सचिव अनिल मुकिम, मुख्यमंत्री के अग्रसचिव कैलासनाथन, गिरहविभाग के अधिक सचिव पंकजकुमार जैसे सभी अग्र नेता उपस्थित रहे थे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें