गुजरात बोर्ड परीक्षा : आज या कल हो सकता हैं कक्षा 10 के परिणामपत्र को लेकर कोई फैसला

(Photo : IANS)

कक्षा 10 के छात्रों का रिजल्ट तैयार करने के लिए 12 लोगों की कमेटी बनाई गई है।

कोरोना के कहर को देखते हुए राज्य में कक्षा 10 के छात्रों को मास प्रमोशन दिया गया है। हालांकि राज्य सरकार की ओर से मार्कशीट को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। नतीजतन, वर्तमान में माता-पिता और छात्र बहुत ही दुविधा में हैं कि सरकार किस मूल्यांकन प्रणाली के आधार पर मार्कशीट जारी करेगी। ऐसे में चर्चा है कि कक्षा 10 की मार्कशीट को लेकर आज या कल कोई फैसला लिया जा सकता है। 
जानकारी के अनुसार कक्षा 10 के परिणाम कैसे तैयार होंगे इस पर जल्द ही दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, मार्कशीट के लिए सीबीएसई के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जाएगा। और साथ ही ये भी चर्चा है कि बोर्ड यूनिट परीक्षा परिणाम के आधार पर मार्कशीट बना सकती है। हालांकि कमेटी ने इसके लिए सरकार को सिफारिशें भेजी हैं। अब सबकी निगाहें सरकार के फैसले पर टिकी हैं।
आपको बता दें कि कक्षा 10 के छात्रों का रिजल्ट तैयार करने के लिए 12 लोगों की कमेटी बनाई गई है। जिसमें 2 से 3 जिला शिक्षा अधिकारी, 2 शिक्षा बोर्ड के सदस्य, कुल 12 लोग स्कूल प्रशासक के हैं। पूर्व में वर्ष 2001 में कच्छ क्षेत्र में आए भूकंप के दौरान कच्छ क्षेत्र के छात्रों की पदोन्नति के संबंध में ऐसा निर्णय लिया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें