गुजरात : कार में गेस भरवाते समय हुआ भयंकर विस्फोट, कार के परखच्चे उड़े

पेट्रोल और सीएनजी पंप हर बार गाड़ी में पेट्रोल या गेस भरवाते समय आपको कई तरह की सावधानियाँ रखने को कहा जाता है। यदि इन सावधानियों में थोड़ी सी भी चूक हो जाये तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है। कुछ ऐसा ही देखने मिला, बुधवार की देर रात नर्मदा चोकड़ी पर आए सीएनजी गेस स्टेशन पर एक भयंकर दुर्घटना सामने आई थी। गेस भरवाते समय कार में अचानक ब्लास्ट हो गया था। सद्भाग्य से कार के मालिक और सूरत के कांट्रैक्टर और सीएनजी पंप पर काम कार रहे स्टाफ कोई कोई नुकसान नहीं हुआ था। 
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही हाइवे पर अंकलेश्वर टोल प्लाजा के नजदीक भी एक बस के जलने की घटना सामने आई थी। घटना के बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सूरत के हरीकृष्ण अपार्टमेंट में रहने वाले कांट्रैक्टर नरेंद्रभाई बुधवार को सूरत से अपनी कार लेकर वडोदरा जा रहे थे। रात को तकरीबन 11:50 बजे जब वह भरूच की नर्मदा चोकड़ी पर स्थित गुजरात गेस के सीएनजी स्टेशन पर गेस भरवाने गए थे, तभी कार में गेस भरवाते वक्त अचानक ही उनकी गाड़ी की टेंक फट गई। 
गाड़ी की टेंक एक जोरदार धमाके के साथ फट गई थी। हालांकि इस दौरान कारचालक और उसमें सवर अन्य व्यक्ति कार से काफी दूर थे, जिसके चलते उनका इस घटना में चमत्कारिक बचाव हुआ था। इसके अलावा रात का समय होने के कारण पेट्रोल पंप पर गाड़ी भी काफी कम थी। इसके चलते बड़ी दुर्घटना होने से बच गई थी। उल्लेखनीय है की इस समय पेट्रोल और डिजल की कीमतों में काफी इजाफा होने के कारण कई लोग सीएनजी की और मूड रहे है। हालांकि गेस भरते वक्त कई लोग नीचे नहीं उतरते है, इसके चलते कभी बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें