अहमदाबाद वासियों के लिये अच्छी खबर, महीनों बाद माइक्रो कन्टेइनमेंट जोन मुक्त हुआ महानगर

अहमदाबाद एयरपोर्ट की फाइल तस्वीर

गुजरात में कोरोना का सर्वाधिक प्रकोप अहमदाबाद में देखा गया था। सैंकड़ों लोगों ने विगत दिनों में इस महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है। वहीं लाखों लोग कोरोना से बचने के लिये प्रशासन की गाइडलाइन्स के अनुसार बंधनयुक्त जीवन जीने को बेबस रहे। रिपोर्ट के अनुसार अब लंबे अरसे बाद अमहदाबाद में कोरोना के मामलों में कमी आने पर शहर माइक्रो कन्टेइनमेंट जोन मुक्त हुआ है। इस अचछी खबर के साथ ही शहरी जनों ने राहत की सांस ली है। 
बता दें कि राज्य सरकार ने प्रदेश भर में कोरोना संबंधी लागू किये गये नियंत्रणों में नरमी लानी शुरू कर दी है। 11 जून से नियंत्रणों में अतिरिक्त छूट प्रदान की जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि जनजीवन सामान्य हो सकेगा। लेकिन चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि नियंत्रणों में छूट के बावजूद लोगों को कोरोना मार्गदर्शिका का पालन करते रहना चाहिये, वरना आने वाले समय में हालात फिर बिगड़ सकते हैं। वैसे भी जानकार तीसरी लहर की आशंका जता ही रहे हैं। 
ज्ञात रहे कि कल बुधवार को अहमदाबाद में 93 नये केस दर्ज हुए जो पहले की तुलना में काफी कम हैं। यद्यपि तीन लोगों की कल मृत्यु भी हुई। 268 लोग अस्पताल से ठीक होकर घर गये। प्रदेश की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 644 केस दर्ज हुए जिनमें 10 की मृत्यु हुई। अहमदाबाद के अलावा सूरत, वड़ोदरा में भी हालात बेहतर हुए हैं। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें