गांधीनगर : बंदरों से परेशान लोग, हमला कर घायल करते हैं!

गांधीनगर : बंदरों से परेशान लोग, हमला कर घायल करते हैं!

एक हमले में एक महिला सहित 5 घायल, महिला को लगे 15 टांके

गांधीनगर की सेक्टर-29 बस्ती में पिछले कई दिनों से बंदरों के एक झुंड ने आतंक मचा रखा है। बंदरों ने एक महिला समेत पांच लोगों को पर हमला कर दिया, जिससे बच्चों समेत सभी में दहशत का माहौल है। बंदर द्वारा हुए अचानक हमले में पांच लोग घायल हो गये। जिसमें से महिला बुरी तरह घायल हुई और उन्हें गांधीनगर सिविल लाया गया जहाँ उन्हें 15 टांके लगे।
आपको बता दें कि गांधीनगर शहर में पिछले कई दिनों से फैले इस आतंक से लोगों में व्यापक आक्रोश देखा जा रहा है। शहर के सेक्टर-29 में प्लॉट नंबर 197/2 के आसपास निजी घरों और सोसायटियों में पिछले कई दिनों में बंदरों का झुंड देखा जा रहा। बंदरों के झुंड के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया हैं। अचानक बड़ी संख्या में बंदरों के हमले से कई वाहनों को भी मामूली से लेकर बड़ा नुकसान हुआ है। शुरू में तो लोगों ने बंदर सेना पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन पिछले तीन दिनों से वानर सेना ने निवासी लोगों पर ऐसे हमला कर रही है।
जानकारी के अनुसार शहर के सेक्टर-29 में प्लॉट नंबर 197/2 निवासी मित्तल पटेल पर अचानक एक बंदर ने हमला कर दिया। नतीजतन उन्हें 15 टांके लगाने पड़े। साथ ही पास एक मकान में रहने वाले एडीसी बैंक के दो कर्मचारियों पर बंदर ने हमला कर दिया। वानर सेना के आतंक के कारण प्रवासियों ने भी अपने बच्चों को घर के बाहर खेलने भेजना बंद कर दिया है। कई बार महिलाएं घर से बाहर निकलते समय कांप रही होती हैं।
इस संबंध में प्रवासियों का कहना है कि पिछले कई दिनों में बंदर सेना के व्यवहार में काफी बदलाव आया है। पहले बंदर कूदकर आतंकित करते थे, लेकिन अब लगता है कि बंदर हमला करने आ रहे हैं। यहां के घेरे के पास सड़क से सटे एक बंगले में वर्षों से कष्टभंजन हनुमान की प्रतिमा थी। इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे थे। लेकिन कुछ दिन उसे तोड़कर एक खुले प्लाट में तब्दील कर दिया गया। तब से इलाके में घूमने वाली बंदर सेना का व्यवहार नाटकीय रूप से बदल गया है। अब बंदर सेना इंसानों पर जानलेवा हमले कर रही है। वनवासी क्षेत्र को बंदर सेना से मुक्त कराने के लिए वन विभाग से तत्काल कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।