अहमदाबाद हवाई अड्डे पर रन-वे मरम्मत कार्य के चलते आने वाले दिनों में उड़ानें प्रभावित रह सकती हैं!

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo: IANS)

17 जनवरी से 31 मई, 2022 तक रोजाना 9 घंटे रन-वे पर मरम्मत का कार्य प्रस्तावित

यदि आप घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिये अहमदबाद हवाई अड्डे का आने वाले दिनों में उपयोग करने वाले हैं, तो ये खबर आपके लिये है। जानकारी के मुताबिक आगामी 17 जनवरी 2022 से 31 मई, 2022 तक एयरपोर्ट 9 घंटों के लिये बंद रहेगा। यानि सुबह 9 से सायं 6 बजे तक हवाई अड्डे के रन-वे पर रिकार्पेटिंग का काम होगा। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद हवाई अड्डे पर रन-वे रिकार्पेटिंग के इस कार्य के चलते विभिन्न उड़ानें भी सुबह 8 से सायं 6 बजे तक बंद रहेंगी। इस बाबत की सूचना एयरपोर्ट ऑथोरिटी द्वारा पहले ही संबंधित हितधारियों को दी जा चुकी है, जिससे विशेष रूप से यात्रियों को तकलीफ न हो।
हवाई अड्डे पर मरम्मत के इस कार्य के चलते 21 मई तक लगभग 33 उड़ानें बंद की गई हैं और लगभग 15 उड़ानों को रिशिड्युल किया गया है। रनवे रिकार्पेटिंग का काम जारी है और इस कारण ये तब्दिलियां की गई हैं। 
बता दें कि हवाई अड्डे पर रोजाना 136 उड़ानों का संचालन होता है। लेकिन प्रस्तावित मरम्मत के काम के चलते रोजना 103 उड़ानें संभव हो सकेंगी। इस घटनाक्रम के चलते इंडिगो ने निर्णय किया है कि वह अपनी व्यस्ततम उड़ानों का संचालन बगल के वड़ोदरा शहर से करेंगे। 
जानकारी यह भी मिल रही है कि जिन लोगों को एडवांस बुकिंग करवाई हैं और उन्हें दिक्कत न हो इसके लिये विभिन्न उड़ानें को मर्ज किया जायेगा। विशेष रूप से स्टार एयर की किशनगढ़ और टू जेट की पोरबंदर-कंडला फ्लाइट को बंद किया जायेगा। इसके अलावा टू जेट की जेसलरमेर फ्लाइट के समय में भी फेरबदल किया जायेगा। सर्वाधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि मरम्मत के कार्य के कारण एयर इंडिया की किसी फ्लाइट को रद्द नहीं किया जायेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें