खत्म हुआ अटकलों का सिलसिला; चरणजीत सिंह चुन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री

(Photo Credit : gujaratsamachar.com)

आंतरिक संघर्षों के कारण कुछ ही समय पहले अमरिंदर सिंह ने दिया था मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

पंजाब की राजनीति को लेकर इन दिनों काफी खबरें आ रही हैं।  पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी गई है।  चरणजीत सिंह चन्नी के नाम का ऐलान कर दिया गया है। उन्हें कांग्रेस विधायक दल का नेता घोषित किया गया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर नए कयास लगाए जा रहे थे।  इस बीच सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर अब सहमति बन गई है।
पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच महीनों से चल रहा सत्ता संघर्ष आखिरकार अपने चरम पर पहुंच गया है और कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनाव से पहले इस्तीफा देना पड़ा है। 
पंजाब कांग्रेस महासचिव प्रगत सिंह ने बताया कि विधायक दल की बैठक रद्द कर दी गई है.  पार्टी अब पहले मुख्यमंत्री पद के नाम पर एकजुट होने की कोशिश कर रही है.  अंबिका सोनी ने अपने फैसले के पीछे स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया।  पार्टी के सभी लोगों ने अंबिका सोनी से बार-बार कहा था कि उनके लिए मुख्यमंत्री बनने और उनके नाम के लिए एक आसान सहमति होगी लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।  अंबिका सोनी दिल्ली से हैं और वह चंडीगढ़ नहीं जा रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें