जितना मुकेश अंबानी से साल भर में कमाया उससे ज्यादा तो एलन मस्क ने गवां दिया, जानिए क्या कहते हैं रिपोर्ट

एलन मस्क ने सिर्फ इस वर्ष उतना गंवा दिया है जितना भारत समेत एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी ने जितना पूरे जीवनकाल में कमाया है

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क बीते दिनों से लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए है। पहले ट्विटर पर अधिपत्य करने और आधे से अधिक कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के बाद अब एक बाद फिर मस्क चर्चा में है और इस बार वो अपने नुकसान को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। एलन मस्क ने सिर्फ इस वर्ष उतना गंवा दिया है जितना भारत समेत एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी ने जितना पूरे जीवनकाल में कमाया है। 

एक साल में मस्क ने गवायाँ इतना


आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक इस वर्ष मस्क की संपत्ति 90.8 अरब डॉलर कम हुई है। जबकि इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति ही 90 अरब डॉलर है। इन आंकड़ों से साफ़ पता चल रहा है कि हाल ही में ट्विटर का टेकओवर करने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क न सिर्फ दौलत रखने बल्कि गंवाने के मामले में भी नंबर वन पर ही हैं। उनके बाद मेटा सीईओ मार्क जकरबर्ग का नंबर आता है। ट्विटर के नए मुखिया एलन मस्क की दौलत में इस वर्ष अब तक 90.8 अरब डॉलर यानी भारतीय रुपयों में करीब 14,67,800 करोड़ रुपये की कमी आई है। वहीं इस दौरान जकरबर्ग की संपत्ति 88.2 अरब डॉलर घटी है।

कमाई में भारतीय अरबपति अदाणी सबसे अव्वल 


गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों में शामिल भारत के उद्योगपति गौतम अदाणी कमाई के मामले से सबसे आगे हैं। उनकी संपत्ति में इस वर्ष में 59.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। उनके पास 136 अरब डॉलर की संपत्ति है। दूसरे नंबर पर जेफ बेजोस का नाम है। उनकी संपत्ति में बीते एक वर्ष के दौरान 29.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इनके पास 32.9 अरब डॉलर की संपत्ति है और वह दुनया के अमीरों की लिस्ट में 31वें नंबर पर हैं।