कर्ज में डूबा तो किराए की गाड़ी ली और गिरवी रख दी!

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Khabarchhe.com)

पुलिस के सामने पहुंचा मामला,

अहमदाबाद के वस्त्रपुर इलाके में ट्रेवल्स ऑफिस वाले एक शख्स पर शादी के नाम पर कार किराए पर लेकर बड़ी धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के सैटेलाइट इलाके में रहने वाले दीपेनभाई का पिछले दो साल से वस्त्रापुर में ट्रैवल ऑफिस है. कुछ दिन पहले वे एक दोस्त की कार लेकर वासना के एक गैरेज में ले गए। इसी बीच उन्हें बापूनगर के धवल बरोट नाम के शख्स का फोन आया। वह शादी के लिए एक अच्छी कार किराए पर लेना चाहते थे। दीपेनभाई ने अपने दोस्त की कार किराए पर लेने की व्यवस्था करने के लिए धवल को वासना बुलाया। हालांकि धवल ने अपनी जगह किसी और को भेज दिया। उस व्यक्ति ने यह भी कहा कि उसका नाम धवल बरोट था। उस व्यक्ति ने दो दिन में कार वापस करने को कहा। उसने 3,500 रुपये में एक कार किराए पर ली और चला गया।
दो दिन बाद जब दीपेनभाई ने अपनी कार वापस मांगी तो धवल सीनाजोरी करने लगे। उन्होंने कहा कि अस्पताल का काम होने के कारण कार वापस करने में बहुत देर हो चुकी थी। इसके बाद धवल अपनी मां को दीपनाभाई के ऑफिस ले गए। इसके बाद धवल और उनकी मां ने दीपेनभाई को जो बताया, उसे सुनकर दीपेनभाई के पैर के नीचे से जमीं खिसक गई। धवल ने उसे बताया कि वह बहुत कर्ज में है और ब्याज के चक्कर में फंस गया है। धवल ने बताया कि उसने वो कार गिरवी रख दी है। यह सुनकर दीपेनभाई चौंक गए। हालांकि धवल ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह दो दिन में कार छुड़वाकर ले आएंगे। 
गौरतलब हैं कि धवल ने कार अपने दोस्त पंकज बरोट को गिरवी रखी थी। दो दिन का वादा करने के बाद भी धवल कार लेकर नहीं आए। हालांकि दीपेनभाई ने कई दिनों तक इंतजार किया, लेकिन जब धवल कार लेकर नहीं आए, तो आखिरकार दीपेनभाई ने धवल रोहितभाई बरोट और धवल बरोट नाम के एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ वासना थाने में शिकायत दर्ज कराई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें